विध्यांचल माता मंदिर में ड्यूटी मिली तो सिपाही वीडियो कॉल से करा रहा था दर्शन, अब गिरी गाज

Haimendra Singh, Last updated: Sun, 10th Oct 2021, 12:14 PM IST
  • नवरात्रि के मौके पर विध्यांचल माता के मंदिर के मंदिर में लगी ड्यूटी के दौरान एक सिपाही वीडियो कॉलिंग पर किसी को मंदिर के दर्शन करा रहा था. मंडलायुक्त योगेश्वर मिश्र के पास सूचना पहुंचने के बाद उन्होने सीओ सिटी को मामले का जांच के आदेश दिए है.
विध्यांचल माता मंदिर में ड्यूटी मिली तो सिपाही वीडियो कॉल से करा रहा था दर्शन.( सांकेतिक फोटो )

वाराणसी. नवरात्रि के दौरान मोबाइल से विंध्याचल मंदिर के दर्शन और पूजन कराना यूपी पुलिस के एक सिपाही को भारी पड़ गया. मंडलायुक्त ने मामले की जांच के लिए सोओ सीटी का आदेश दिए है. यदि जांच में आरक्षी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है.

नवरात्रि का महीना चल रहा है जिस कारण देश के प्रमुख मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है. यूपी के मिर्जापुर में बने विंध्याचल मंदिर पर चंदौली के एक सिपाही की ड्यूटी लगी थी. ड्यूटी के दौरान सिपाही ने वीडियो कालिंग के जरिए किसी को मंदिर के दर्शन, पूजन व चरण स्पर्श करा रहा था. जब मामले की जानकारी मंडलायुक्त योगेश्वर मिश्र तक पहुंची, तो उन्होंने सीओ सिटी प्रभात राय को मामले का जांच के आदेश दे दिए.

वाराणसी स्टेशन पर गंदगी फैलाने और बिना मास्क घूमने वालों का कटा चालान

एएसपी सिटी संजय वर्मा ने बताया,  कि वीडियो कालिंग से दर्शन कराने वाले सिपाही के खिलाफ कार्रवाई के लिए सीओ सिटी जांच करने का आदेश दिया है. यदि जांच में सिपाही दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

नवरात्रि के महीने में देश के सभी मंदिरों को सजाया गया है. कोरोना के समय बंद रहने वाले मंदिरों को अब श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है, जिसके बाद भारी सख्या में श्रद्धालु मंदिरों में दर्शन करने के लिए आ रहे है. मंदिरों में दर्शन के लिए कोरोना गाइडलाइन के नियमों में का पालन किया जा रहा है. वहीं श्रद्धालुओं को मास्क के साथ ही मंदिरों में प्रवेश करने की अनुमति दी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें