बाजार में नकली सैनिटाइजर बेचने वालों का भंडाफोड़, 2 हजार लीटर जब्त,11 लोग अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Sat, 8th May 2021, 11:38 PM IST
  • वाराणसी में क्राइम ब्रांच और पुलिस ने सिगरा क्षेत्र में छापेमारी कर दो हजार लीटर के करीब सैनिटाइजर बरामद किया है. साथ ही 11 आरोपियों को भी हिरासत में लिया है. बताया गया है कि मुख्य आरोपित बाहर से सैनिटाइजर मंगाकर यहाँ पर मिलावट करता था.
बाजार में नकली सैनिटाइजर बेचने वालों का भंडाफोड़, 2 हजार लीटर जब्त,11 लोग अरेस्ट

वाराणसी. कोरोना महामारी की विकट स्थिति में आपदा को अवसर में बदलने वाले लोग मुनाफा कमाने के लिए लोगों की जान से खेलने पर आमदा है. शनिवार को वाराणसी के सिगरा क्षेत्र से करीब दो हजार लीटर नकली सैनिटाइजर को बरामद किया गया है. जिसे क्राइम ब्रांच और पुलिस ने छापेमारी के दौरान जब्त किया. साथ में यह भी पता चला कि नकली सैनिटाइजर की रिफीलिंग तीन अलग-अलग गोदाम में की जा रही थी. इसके अलावा ड्रग विभाग के अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे. पुलिस ने इस मामले में 11 लोगों को हिरासत में ले लिया है.

वैश्विक महामारी के दौर में जरूरी दवाओं की कालाबाजारी और नकली दवाओं के बारे में आए दिन सुनने को मिल रहा है. वाराणसी से भी इंसानियत को शर्मसार करने वाली ऐसी ही खबर सामने आई है. दरअसल वाराणसी पुलिस को सूचना मिली थी कि बाजार में नकली सैनिटाइजर को बेचा जा रहा है. जिसके बाद पुलिस की टीम इसकी जांच में लग गई. शनिवार की शाम करीब चार बजे पुलिस की टीम सिगरा क्षेत्र पर पहुंची. जहां पोखरे के निकट दो स्थानों पर गोदाम में छापेमारी की गई.

मुस्लिमों से अपील- घर में जमात से न पढ़ें ईद की नमाज, कोरोना नियमों का करें पालन

पुलिस की टीम इसके बाद छापेमारी के लिए एक अन्य स्थान पर भी गई. जहां पर सैकड़ों लीटर सैनिटाइजर गोदाम में रखा हुआ था. पुलिस ने जब पूछताछ की तो पता चला कि मुख्य आरोपित गाजीपुर के बिरनो का निवासी है जोकि छोटे शहर से सैनिटाइजर को छोटे ड्रम में मंगाता था. जिसके बाद यहाँ गोदाम में उसमें पानी मिलाकर सैनिटाइजर को छोटी-छोटी बोतलों में भरता था. इस संबंध में चेतगंज एसीपी नीतेश प्रताप सिंह ने बताया कि गिरफ्तार हुए 11 आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. इन सभी के खिलाफ केस दर्ज करके जेल भेजा जाएगा.

वाराणसी पुलिस के जाल में फंसे रेमडेसिविर के दो सौदागर, वसूल रहे थे इतनी मोटी रकम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें