नाले में बह रहे कोरोना संक्रमित के शव का वीडियो ट्वीट करने पर पूर्व IAS पर केस

Smart News Team, Last updated: Mon, 10th May 2021, 3:55 PM IST
  • वाराणसी में नाले में बह रहे कोरोना मरीज के शव के एक साल पुराने वीडियो के ट्वीट करने पर रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि ये वीडियो 24 अगस्त 2020 का है और इस मामले में कार्यवाही हो चुकी है.
पुराना वीडियो ट्वीट करने पर पूर्व आईएएस पर वाराणसी में केस दर्ज किया गया.

वाराणसी. कोरोना मरीज से जुड़ा साल भर पुराना वीडियो ट्वीट करने पर रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह के खिलाफ वाराणसी के लंका थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इस ट्वीट में उन्होंने कोविड मरीज के शव को नाले में होने की बात कही थी. जिसके बाद शासन-प्रशासन में हड़कंप मच गया था. जांच में पता चला कि ये वीडियो अगस्त 2020 का है.

दरअसल, रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने 34 सेकंड का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा कि योगी जी सिर्फ उछलकूद से काम नहीं चलेगा, परिणाम भी चाहिए. आप आज वाराणसी में समीक्षा कर रहे हैं, जरा गरीब के इस रुदन को भी सुन लीजिएगा. उन्होंने कहा कि वाराणसी के इस अस्पताल में एडमिट कोरोना मरीज का शव नाले में मिला. दो दिन से मरीज लापता था, परिजन खोज रहे थे.

कोविड मरीज का शव नाले में बहने के ट्वीट पर एक्शन, रिटायर्ड IAS पर केस की तैयारी

इसके बाद पुलिस ने इस मामले की जांच की. पुलिस ने रिटायर्ड आईएएस के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कि इस प्रकार की कोई भी घटना वर्तमान में वाराणसी कमिश्नरेट में घटित नहीं हुई है. ये वीडियो 24 अगस्त 2020 का है. इस मामले में संयुक्त मैजिस्ट्रीयल जांच पूर्व में संपादित की जा चुकी है और कोई कार्यवाही शेष नहीं है. जिसके बाद आईएएस ने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया.

वाराणसी: BHU में आज से राजन मिश्र कोविड अस्पताल शुरू, सीएम योगी ने किया ऐलान

इस मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद रिटायर्ड आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस की प्राथमिकता का जवाब नहीं. बनारस में घटित सत्य घटना को ट्वीट करने पर मेरे उपर मुकदमा लिख दिया गया है. आरोप है कि घटना तो पहले हुई, ट्वीट आज कैसे कर दिया गया? आपको तकलीफ सिर्फ इतनी है कि मैं ऑक्सीजन पर सवाल क्यों पूछ रहा हूं?

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें