सावधान! नौकरी के नाम पर ठगे जा रहे लाखों रुपये, कैसे शिकार हो रहे बेरोजगार

Smart News Team, Last updated: Tue, 25th May 2021, 9:07 PM IST
  • कोरोना काल में बेरोजगारी बढ़ने की वजह से बदमाश लोगों को ठग रहे हैं. यूपी के वाराणसी में नौकरी दिलवाने के नाम पर 25 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस ने लाखों रुपए ठगने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है.
वाराणसी में नौकरी दिलाने के नाम पर 25 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया.

वाराणसी. कोरोना संक्रमण के काल में नौकरी की मारामारी है. ठग इसका फायदा उठा रहे हैं और लोगों को नौकरी दिलवाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी कर रहे हैं. ठगों से बचने के लिए सतर्क रहने की जरूरत है. नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी के कई मामले सामने आए हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के वाराणसी है. जहां नौकरी दिलवाने के नाम पर 25 लाख रुपए ठग लिए गए.

ये मामला वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र का है. बनारस के रत्नाकर विहार सामनेघाट में परिपूर्णानंद गिरी रहते हैं. उन्होंने मंगलवार को लंका थाने में अमित मिश्रा प्रोपाराइटर श्रीराम इंटर प्राइजेज नरिया, आजमगढ़ के राकेश, लखनऊ के संजय सिंह राणा और वाराणसी के चंदन और महेश सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया. इन पर नौकरी दिलवाने के नाम पर 25 लाख रुपए ठगने का आरोप है.

जमीन के लिए हैवान बना बड़ा भाई, छोटे भाई और बहन को बेरहमी से पीटा, केस दर्ज

परिपूर्णानंद गिरी ने बताया कि 2018 में शाहवाबाद रोहनिया के रहने वाले अमित मिश्रा से श्रीराम इंटर प्राइजेज में मुलाकात हुई. अमित ने एफसीआई में नौकरी दिलवाने के नाम पर 5 लाख रुपए की सिक्योरिटी मांगी. इसी बीच गिरी ने अपने दोस्त चंदन की अमित से मुलाकात करवाई. अमित ने चंदन से नौकरी लगवाने के नाम पर 2 लाख रुपए लिए और लोडिंग-अनलोडिंग के काम में लगा दिया.

वाराणसी में ब्लैक फंगस का कहर, 11 की मौत, कुल मरीजों की संख्या 86 हुई

एक महीने बाद चंदन अपने घर पहुंचा तो उसने अपने पड़ोसियों को ये बात बताई. चंदन ने अपने पड़ोसी कपिल, सुनील, आदित्य देव सिंह, प्रवीण कुमार, प्रह्लाद कुमार, रामाश्रय गिरी, दया वर्मा और मनोज राजन मौर्या से नौकरी लगवाने की बात कही. सभी ने अमित मिश्रा से बात की. उनसे अपने सीनियर से मिलने को कहा. जिसके बाद लखनऊ में संजय राणा से मिले और उसने 25 लाख रुपए मांगे. पैसा देने के बाद नौकरी मिलने पर पैसे मांगे तो उन्होंने धमकी देने शुरू कर दी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें