राजनाथ सिंह और CM योगी के साथ फोटो दिखाकर धौंस जमाने वाले बड़े बिल्डर पर केस

Smart News Team, Last updated: 21/09/2020 09:22 PM IST
  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी के साथ अपना फोटो दिखाकर धौंस जमाने वाले वाराणसी के चर्चित बिल्डर रणविजय सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.
बिल्डर रणविजय सिंह पर केस

वाराणसी. जिला पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में मशहूर बिल्डर रणविजय समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. बिल्डर रणविजय पर आरोप है कि वह देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अपना फोटो दिखाकर लोगों को उचित दर पर प्रॉपर्टी और फ्लैट उपलब्ध कराने के नाम पर कंपनी के नियमों के विपरीत जाकर लाखों रुपया कमा रहा था.

कैंट पुलिस ने बिल्डर सहित पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, कंपनी अधिनियम, ब्लैकमनी अधिनियम, एसएसी/एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. इस मामले में संपूर्णानंद कॉलोनी सिगरा निवासी दिवाकर सिंह फरियादी हैं जिन्होंने एडीजी जोन को दिए प्रार्थना पत्र में बिल्डर पर कई आरोप लगाए हैं.

हिन्दुस्तान का असर: लखनऊ में घटिया फ्लैट बनाने वाली कंपनियां होंगी ब्लैक लिस्टेड

दिवाकर सिंह का कहना है कि वन प्लेस इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के चीफ डायरेक्टर रणविजय सिंह रियल स्टेट कंपनी के तय नियमों के खिलाफ जाकर कंपनी के नाम पर ही अनुसूचित जाति के लोगों की जमीन को जिलाधिकारी की अनुमति बिना बेचने और फर्जी दस्तावेजों के सहारे राजस्व को नुकसान पहुंचाने का कार्य लंबे समय से कर रहा है.

जेल से छूटे डॉ कफील खान ने परिवार सहित दिल्ली में की प्रियंका गांधी से मुलाकात

दिवाकर सिंह का आरोप है कि बिल्डर ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय के साथ फोटो खिंचवा रखी है जिसके आधार पर वह अपने गैर कानूनी कार्यों पर पर्दा डालता है. कैंट एसओ का इस संबंध में कहना है कि दिवाकर सिंह की तहरीर पर कंपनी के डायरेक्टर रणविजय सिंह, परिवेश सिंह, ऋचा सिंह, मुकेश कुमार सिंह और विवेक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें