फूलन देवी बरसी पर पटना से आए मुकेश सहनी को वाराणसी एयरपोर्ट से कोलकाता भेजा गया

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Jul 2021, 5:40 PM IST
  • बिहार के केबिनेट मंत्री मुकेश सहनी को इंडिगो एयरलाइन्स के विमान से 4:25 बजे कोलकाता भेजा गया
  • यूपी पुलिस ने बिहार के सहनी को वाराणसी एयरपोर्ट से बाहर भी निकलने की भी नहीं दी अनुमति
  • रामनगर में फूलन देवी की प्रतिमा स्थापना के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे सहनी, कार्यक्रम पर भी लगी रोक
UP पुलिस ने रोकी मुकेश सहनी की वाराणसी में एंट्री, एयरपोर्ट से हुई वापसी

वाराणसी. विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के संस्थापक और बिहार के केबिनेट मंत्री मुकेश सहनी को इंडिगो एयरलाइंस की विमान संख्या 6ई 507 से 4:25 बजे कोलकाता भेज दिया गया है. बता दें कि सहनी फूलन देवी की पुण्यतिथि पर आज इंडिगो दिल्ली के विमान से 2:20 बजे दोपहर वाराणसी के लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर पहुंचे थे जिसके बाद उन्हें यूपी पुलिस द्वारा एयरपोर्ट से बाहर निकलने की ही अनुमति नहीं दी गई. मुकेश सहनी के एयरपोर्ट पहुंचते ही उन्हें सुरक्षा घेरे में ले लिया गया और एयरपोर्ट के वीआईपी लाउंज में बैठाया गया.

बता दें कि सहनी आज रामनगर में फूलन देवी की प्रतिमा स्थापना के कार्यक्रम में भाग लेने वाले थे. जिसके चलते शहर में जगह-जगह पोस्टर भी लगाए गए लेकिन पुलिस ने उस कार्यक्रम पर भी रोक लगा दी है. जगह जगह लगे बैनर और होर्डिंग्स को यूपी पुलिस ने हटवा दिया है. पोस्टर्स भी फाड़ दिए गए हैं. मंत्री मुकेश साहनी के आने से पहले ही पुलिस ने एयरपोर्ट परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया. मंत्री के आगमन से पहले से एयरपोर्ट पर एडिशनल एसपी नीरज पाण्डेय, क्षेत्राधिकारी पिंडरा अभिषेक पांडे, उपजिलाअधिकारी पिंडरा के प्रशासनिक आला अधिकारी मौजूद थे.

फूलन देवी पुण्यतिथि पर वाराणसी पहुंचे मुकेश सहनी, प्रशासन ने होर्डिंग, पोस्टर फाड़ा

पुलिस कर्मी एयरपोर्ट के मुख्य मार्ग पर बैरिर लगाकर एयरपोर्ट पर आने वाले वाहनों की जांच पड़ताल कर रहे थे. किसी भी कार्यकर्ता को एयरपोर्ट पर आने की अनुमति नहीं थी. कुछ कार्यकर्ता जैसे-तैसे एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्हें भी पुलिस ने वापस लौटा दिया. बता दें कि मुकेश सहनी को रमाडा होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करनी थी उसे भी कैंसिल कर दिया गया. मालूम हो कि आज यानी 25 जुलाई को फूलन देवी की पुण्यतिथि है जिसके चलते रामनगर में फूलन देवी की प्रतिमा स्थापना का कार्यक्रम होने वाला था और साहनी उसी कार्यक्रम का हिस्सा होने वाले थे जिसके चलते कार्यक्रम पर भी रोक लगा दी गई और साहनी को भी एयरपोर्ट पर रोक दिया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें