वाराणसी: सस्पेंड दारोगा ने दबोचा दिनदहाड़े आतंक मचाने वाला चोर, पुलिस को थी तलाश

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Jun 2021, 4:46 PM IST
  • मडुवाडीह क्षेत्र में दिन दहाड़े ही चोरी की छोटी छोटी वारदातों को अंजाम देने वाले चोर को निलंबित चल रहे दारोगा ने बाजार में घूमते हुए पकड़ लिया. चोरी हुए सामान को बरामद कर चोर को वाराणसी पुलिस के हवाले कर दिया गया.
सस्पेंड दारोगा ने दबोचा दिनदहाड़े आतंक मचाने वाला चोर

वाराणसी। यूपी के वाराणसी स्थित मडुवाडीह क्षेत्र में एक चोर के दिन दहाड़े इलाके में चोरी करने की वारदातों को अंजाम देने से लोग काफी परेशान थे. उसी इलाके के रहने वाले निलंबित चल रहे दारोगा वसीम खान ने अपने नैतिक कर्तव्यों का पालन करते हुए चोर को चोरी की गई साईकल और अन्य सामान समेट धर दबोचा. पकड़े गए चोर ने मडुवाडीह इलाके में दिनदहाड़े छोटी बड़ी चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था.

मडुवाडीह पुलिस के मुताबिक मडुवाडीह स्टेशन के पास स्थित एक दलित बस्ती में रोहित नाम का युवक रहता था जो अक्सर मडुवाडीह क्षेत्र में दिन दहाड़े ही चोरी की छोटी छोटी वारदातों को अंजाम देता रहता था. मामूली सामान की चोरी की घटना होने पर लोग परेशान तो थे लेकिन पुलिस के पास शिकायत दर्ज नहीं कराते थे.

वाराणसी: बंदूक की नोक पर महिला के गले से लूटी चेन, पिछले 15 दिनों में लुटेरे कर चुके हैं कई वारदात

लोग आए दिन की चोरियों से परेशान थे ही कि कुछ दिन बाद मडुवाडीह खत्रानी गली में स्थित शैडोफेक्स कूरियर कंपनी से नए बोरे और एक साइकिल चोरी हो गई. साइकिल और बोरों की चोरी करते हुए चोर की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. पास ही किराये के मकान में रहने वाले यूपी पुलिस के उपनिरीक्षक वसीम खान ने सीसीटीवी फुटेज में चोरी की वारदात देखी.

गुरुवार को वसीम ने चोर को मडुवाडीह बाजार में घूमता देखा और दौड़कर उसे पकड़ लिया. चोर के पास से कूरियर कंपनी के बाहर से चोरी हुए सायकिल और अन्य सामान को बरामद करने के बाद चोर को मडुवाडीह थाने के हवाले कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक वसीम मडुवाडीह थानाक्षेत्र में ही तैनात रह चुके हैं. कुछ समय पहले बीएलडब्लु क्षेत्र में ड्यूटी के दौरान हुई चोरी के कारण अधिकारियों ने उन्हें अपनी ड्यूटी और कार्य में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए निलंबित कर दिया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें