दस महीने की बच्ची के साथ ड्यूटी पर तैनात ये महिला कांस्टेबल, साथी भी रखते हैं ध्यान

Smart News Team, Last updated: Fri, 27th Nov 2020, 8:43 PM IST
  • वाराणसी में एक महिला काॅन्स्टेबल ड्यूटी और मां की जिम्मेदारी को एक साथ निभा रही है. महिला काॅन्स्टेबल अपनी 10 महीने की बेटी को लेकर ड्यूटी कर रही हैं.
वाराणसी में महिला काॅन्स्टेबल अपनी 10 महीने की बच्ची को साथ लेकर ड्यूटी कर रही है.

वाराणसी. वाराणसी में एक महिला काॅन्स्टेबल अपने फर्ज के साथ मां होने का भी फर्ज निभा रही है. वाराणसी के मडुवाडीह थाने में महिला काॅन्स्टेबल राधा अपनी 10 महीने की बेटी को साथ लेकर ड्यूटी कर रही है. महिला काॅन्स्टेबल ने कहा कि उनको खाकी का फर्ज भी निभाना है और मां की जिम्मेदारी भी. 

उत्तर प्रदेश पुलिस में महिला काॅन्स्टेबल राधा कनौजिया वाराणसी के मडुवाडीह थान में तैनात हैं. वे हर काम करने वाली महिला के लिए एक नजीर पेश कर रही हैं. राधा की दस महीने की बेटी है और उनके पति आजमगढ़ के लालगंज में जाॅब करते हैं. ऐसे में 10 महीने की बेटी को घर को अकेला नहीं छोड़ा जा सकता था. इसलिए राधा ने फर्ज और मां दोनों की जिम्मेदारी को निभाने के लिए बेटी को साथ लेकर ड्यूटी कर रही हैं. 

PM मोदी के स्वागत में गंगा घाट पर BHU छात्र ने रेत से बनाया श्रीराम का दिव्य रूप

राधा ने इस बारे में कहा कि खाकी का फर्ज भी निभाना है और मां का भी. इसलिए वो अपनी 10 महीने की बेटी आराध्या को साथ लेकर थाने में ड्यूटी कर रही है. थाने में उनकी बेटी का ख्याल साथी पुलिसकर्मी भी रखते हैं. वाराणसी में महिला काॅन्स्टेबल का बेटी को लेकर ड्यूटी करने का ये पहला मामला नहीं है. इससे पहने लाॅकडाउन के समय भी वाराणसी की काॅन्स्टेबल दीपिका चौधरी अपनी 10 महीने की बेटी को लेकर ड्यूटी की थी.

देव दीपावली पर PM मोदी के बनारस दौरे के लिए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात

तब दीपिका ने इस बारे में कहा था कि वो और उनके पति दोनों नौकरी करते हैं. दीपिका के पति सिविल इंजीनियर हैं, ऐसे में दीपिका बच्ची को लेकर पुलिस की ड्यूटी कर रही हैं. वो कहते हैं कि बच्चे के साथ ड्यूटी करने में उनको कोई दिक्क्त नहीं है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें