पुर्वांचल का कुख्यात, 50 हजार का ईनामी बदमाश वीरेंद्र सिंह एनकाउंटर में अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: 07/04/2021 08:00 PM IST
  • गोरखपुर व देवरिया पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुके 50 हजार के इनामी अपराधी वीरेंद्र सिंह को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया.
पुर्वांचल का कुख्यात, 50 हजार का ईनामी बदमाश वीरेंद्र सिंह एनकाउंटर में अरेस्ट

वाराणसी: जब वाराणसी के लगा तिराहे पर बुधवार रात में गोलियां तड़तड़ाई तो आसपास के लोग सहम गए. कुछ देर बाद जब गोलियां चलानी बंद हुईं तब लोगों को ज्ञात हुआ की पुलिस और बदमाशों के बिच मुठभेड़ चल रही है और पुलिस की भिड़ंत हुई थी, गोरखपुर व देवरिया पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुके 50 हजार के इनामी अपराधी वीरेंद्र सिंह को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. रामनगर स्थित लंका तिराहे पर पुलिस व 50 हजार के इनामी वीरेन्द्र सिंह के बीच हुए मुठभेड़ में वीरेन्द्र के पैर में गोली लगी जबकि उसका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग निकला.

मिली जानकारी के अनुसार एसटीएफ के उपनिरिक्षक पवन कुमार सिंह को मुखबिर से सूचना मिली थी कि 50 हजार का इनामी अपराधी रामनगर लंका तिराहे पर अपने साथी के साथ किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए खड़ा है. जिसके बाद सक्रिय हुई रामनगर पुलिस ने एसटीएफ के साथ रात 1 बजे लंका तिराहे को घेर लिया तभी अपराधी वीरेन्द्र सिंह कटरिया की ओर भागने लगा. पुलिस ने दौड़ाया तो उसने रामनगर प्रभारी निरीक्षक वेद प्रकाश राय को लक्ष्य कर फायर कर दिया. 

मुख्तार अंसारी की वापसी में बदला काफिले का रूट, चप्पे-चप्पे पर थी पुलिस की नजर

बाद में पुलिस ने भी जवाबी कार्यवाही में फायरिंग की, सामने की ओर से फायरिंग बन्द होने के बाद पुलिस ने देखा तो वीरेन्द्र के पैर में गोली लगी थी जबकि उसका साथी मौके का फायदा उठाकर भाग निकला. वीरेंद्र सिंह मूल रूप से सोनपुरवा रसड़ा बलिया का रहने वाला है बलिया व देवरिया के कई ईंट भट्टो पर डकैती की घटना कर चुका है. वीरेंद्र के नाम रसड़ा, लार,सिकंदरपुर,कोपागंज आदि थानों में एक दर्जन आपराधिक मामले दर्ज है. 

वाराणसी: 7 ब्लॉक में सपा ने उतारे जिला पंचायत सदस्य चुनाव के उम्मीदवार, लिस्ट

पुलिस ने वीरेंद्र के पास से 315 बोर का एक अदद तमंचा,एक अदद मिस कारतूस,दो अदद खोखा व एक जिन्दा कारतूस 315 बोर के साथ ही एक अदद मोबाइल भी बरामद किया. पुलिस ने वीरेन्द्र को आईपीसी की धारा 307 व पुलिस आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. गिरफ्तारी करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक वेद प्रकाश राय, उपनिरीक्षक आशीष मिश्रा, उपनिरीक्षक पवन कुमार सिंह,आरक्षी आमोद कुमार,शशि कुमार,आलोक कुमार पाण्डेय, रमाशंकर चौधरी,कृष्ण गिरी आदि लोग रहे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें