बड़ा हादसा: जौनपुर में मालगाड़ी के दर्जनों डिब्बे पलटे, वाराणसी-सुल्तानपुर रेल मार्ग जाम

Swati Gautam, Last updated: Thu, 11th Nov 2021, 10:17 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के जौनपुर-सुल्तानपुर मार्ग पर गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. लखनऊ से वाराणसी की ओर जा रही एक खाली मालगाड़ी के दर्जनों डिब्बे पलट गए. इस हादसे से अप और डाउन दोनों लाइनें भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं और जौनपुर-वाराणसी रेल मार्ग जाम हो गया है. बाकी ट्रेनों में यात्रा कर रहे यात्री ट्रेनों में फंसे हुए हैं.
बड़ा हादसा: जौनपुर में मालगाड़ी के दर्जनों डिब्बे पलटे, वाराणसी-सुल्तानपुर रेल मार्ग हुआ जाम

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के जौनपुर-सुल्तानपुर मार्ग पर गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. उदपुर घाटमपुर के पास लखनऊ से वाराणसी की ओर जा रही एक खाली मालगाड़ी के दर्जनों डिब्बे पलट गए. जिससे अप और डाउन दोनों लाइनें भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं. इसके चलते जौनपुर-वाराणसी रेल मार्ग जाम हो गया है और रूट की ट्रेनों को जगह-जगह पर खड़ा किया गया है. रेल यातायात बाधित हो गया है. राहत की खबर है कि इस रेल दुर्घटना में किसी के हताहत की सूचना नहीं मिली है. सूचना मिलने पर रेल अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं.

जानकारी के अनुसार, मुगलसराय से कोयला लगने के लिए सुल्तानपुर से सुबह 06:58 बजे मालगाड़ी रवाना हुई थी. मालगाड़ी में 59 बोगी लगी थीं. मालगाड़ी श्रीकृष्ण नगर रेलवे क्रॉसिंग को पार करने के बाद सुबह 07:58 बजे उदपुर घाटमपुर के पास पहुंची थी. जिसके बाद अचानक कुछ बोगी बीच से ट्रैक से उतर गईं. जिससे जौनपुर में श्रीकृष्णनगर रेलवे स्टेशन से एक किमी पूरब ऊदपुर घाटमपुर गांव में मालगाड़ी के दर्जनभर डिब्बे पलट गए. इस दुर्घटना के कारण रेल मार्ग पर जाम हो गया और कई यात्री जो दूसरी ट्रेनों में सफर कर रहे थे वे रास्ते में ही फंस गए.

गैंगरेप केस: SP सरकार के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति दोषी करार, इस दिन सुनाई जाएगी सजा

दुर्घटना के कर्म रेल मार्ग जाम होने से महामना एक्सप्रेस, सुल्तानपुर जौनपुर वाराणसी पैसेंजर बीच रास्ते में ही खड़ी हैं. इन ट्रेनों से सफर कर रहे यात्री परेशान हैं. फिलहाल बताया जा रहा है कि मालगाड़ी चालक भी सुरक्षित हैं. वहीं पीडब्ल्यूआई जौनपुर बृजेश यादव ने बताया कि सुल्तानपुर से मुगलसराय जा रही बाक्सन मालगाड़ी के किसी डिब्बे का पहिया जाम होने के कारण यह घटना हुई है. मालगाड़ी श्रीकृष्ण नगर स्टेशन के आगे आउटर पर जैसे रेललाइन परिवर्तन के लिए बढ़ी तभी अचानक उसका डिब्बा पलट गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें