मलहथ में बुद्ध की मूर्ति टूटने पर बसपा, आजाद समाज पार्टी, ग्रामीणों का प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Jul 2021, 4:28 PM IST
वाराणसी के पिंडरा के फूलपुर थाना क्षेत्र के मलहथ में बुद्ध की प्रतिमा तोड़े जाने पर बसपा व आजाद समाज पार्टी के अलावा ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन किया. मौके पर ही सीओ पिंडरा वहां पहुंचे. उनके आश्वाशन पर मामला शांत हुआ. पुलिस ने ग्राम प्रधान की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा कर लिया है.
मलहथ में बुद्ध की मूर्ति टूटने पर बसपा, आजाद समाज पार्टी, ग्रामीणों का प्रदर्शन

वाराणसी. पिंडरा के फूलपुर थाना क्षेत्र के मलहथ करमाईपुर में बीती रात भगवान बुद्ध की प्रतिमा तोड़े जाने पर क्षेत्रीय लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया. बुद्ध को प्रतिमा तोड़े जाने से नाराज बसपा व आजाद समाज पार्टी के अलावा ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया. मौके पर ही पुलिस पहुंची उनके आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए. साथ ही पुलिस ने ग्राम प्रधान की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया. मुकदमा दर्ज होने व क्षतिग्रस्त मूर्ति के स्थान पर नई मूर्ति लगने के बाद ही ग्रामीण व बसपाई वहां से हटे.

जानकारी की मुताबिक मलहथ ग्राम सभा के प्रधान सुभाषचंद्र के घर से कुछ दूरी पर भगवान बुद्ध की प्रतिमा लगी है. सुबह टूटी प्रतिमा उनकी पत्नी ने देखी तो आस पास के ग्रामीणों में यह खबर तेजी से फैल गई. सूचना मिलते ही मौके पर बसपा के अलावा अन्य लोग पहुंच गए और धरना प्रदर्शन करने लगे. मौके पर ही सीओ पिंडरा अभिषेक पांडेय वहां पहुंच गए. उनके आश्वसन पर ग्रामीण 15 मिनट के अंदर धरना समाप्त कर दिया. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के तहत सीओ पिंडरा, इंस्पेक्टर फूलपुर दुर्गेश मिश्रा,इंस्पेक्टर बड़ागाँव सतीश सिंह के अलावा भारी संख्या में पुलिस बल व पीएसी के जवान मौके तैनात रहे.

NEET Exam 2021: 1 अगस्त को नहीं होगी NEET की परीक्षा, नए तारीख का ऐलान जल्द

 

ग्राम प्रधान सुभाष चंद ने बताया कि भगवान बुद्ध के प्रस्तर मूर्ति को दो खंडों में कर दिया. बुद्ध की प्रतिमा के सिर और धड़ अलग होने से ग्रामीण आक्रोशित हो गए. प्रधान ने गांव के ही दो लोगों के खिलाफ हथौड़ा से मूर्ति तोड़ने का आरोप लगाया है. जिसपर पुलिस ने ग्राम प्रधान के तहरीर पर गांव के ही देवेंद्र सिंह व रोशन सिंह के खिलाफ 295 व 427 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. सीओ ने बताया कि क्षतिग्रस्त मूर्ति के स्थान पर नई तुरंत बुद्ध की नई मूर्ति वहां लगा दी गई. इस दौरान बसपा जिलाध्यक्ष इंजीनियर नवीन भारत, जिला पंचायत सदस्य इंजीनियर अर्चना सिंह पटेल, विधानसभा अध्यक्ष रूप चंद्र भारती व आजाद समाज पार्टी युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष लवकुश साहनी, विजय कुमार, अजय,मुकेश,अश्वनी, करिया नेता,मनोज, प्रेमनाथ, संजय भारती समेत दर्ज़नो ग्रामीण उपस्थित रहे।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें