खुशखबरी! अब वाराणसी के सभी कोविड अस्पतालों में मिलेगी ऑक्सीजन, तुरंत आपूर्ति

Smart News Team, Last updated: Sat, 15th May 2021, 2:34 PM IST
स्थानीय प्रशासन और प्रदेश सरकार की मदद से वाराणसी शहर के सभी अस्पतालों के कोरोना संक्रमित मरीजों के ऑक्सीजन की आपूर्ति समय से पहले हो जा रहा है. होम आइसोलेशन के मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर घर पर ही मिल जाता है. प्रदेश में पिछले 1 महीने में कई सारे ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं. 
वाराणसी शहर में पहले से मेडिकल ऑक्सीजन आपूर्ति में बढ़ा. (प्रतीकात्मक फोटो)

वाराणसी : वाराणसी शहर में सीएम योगी आदित्यनाथ की पहल से शहर के सभी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों के इस्तेमाल होने वाली ऑक्सीजन की मांग को पूरा किया जा रहा है. शहर के सभी सरकारी व निजी अस्पताल को ऑक्सीजन खत्म होने से पहले ही आपूर्ति कर दी जा रही है. दरअसल शहर में जब कोरोना कि दूसरी लहर ने शहर की ऑक्सीजन आपूर्ति की मांग को कई गुना बढ़ा दिया. शहर के किसी भी सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट तक नहीं था. प्रशासन ने भर्ती ऑक्सीजन मांग को पूरा करने के लिए जिला के सभी सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाना शुरू किया.

अभी हाल में ही डीआरडीओ ने बीएचयू परिसर के पंडित राजन मिश्र अस्पताल में एक लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट लगाया है. इससे पहले पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में 610 एलएमपी प्लांट शुरू किया जा चुका है. वाराणसी के रामनगर में स्थित लाल बहादुर शास्त्री राजकीय अस्पताल में 120 एलएमपी पॉवर का ऑक्सीजन प्लांट लगा हुआ है. एक ऑक्सीजन प्लांट 250 एलएमपी पांडेपुर में लगाया गया है. बनारस रेल कारखाना अस्पताल में 610 एलएमपी का पावर प्लांट लगने की प्रक्रिया चालू है. इस प्रकार वाराणसी शहर के अधिकतर शहरी इलाकों का ऑक्सीजन की आपूर्ति किया जा रहा है.

वाराणसी में आसानी से मिलेगा रेमडेसिविर इजेक्शन, जानें कहां और क्या कागज करें जमा

अब वाराणसी शहर के प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती गांव में फैल रहे तेजी से कोरोना वायरस के प्रसार पर है. ग्रामीण इलाकों में फैल रहे संक्रमण पर प्रशासन ने संक्रमण की रोकथाम, जांच में तेजी कर दिया है. साथ ही पहले से ही ग्रामीण इलाकों के गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए ऑक्सीजन प्लांट लगाने की व्यवस्था कर रहा है.

वाराणसी: पिंडरा में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्ष भिड़े, पुलिस के साथ दुर्व्यवहार का आरोप, चार गिरफ्तार

बाबतपुर रेलवे स्टेशन पर शौचालय व पीने के पानी की कमी, लोगों की जान को भी खतरा

वाराणसी में नए निर्देशों के साथ वीकेंड कर्फ्यू खत्म, जानें क्या खुला और क्या बंद

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें