काशी विद्यापीठ की वार्षिक और सेमेस्टर परीक्षाएं बाढ़ के कारण स्थगित

Smart News Team, Last updated: Wed, 11th Aug 2021, 7:57 AM IST
  • महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ और संबद्ध महाविद्यालयों की वार्षिक और सेमेस्टर एग्जाम्स को बाढ़ के कारण स्थगित कर दिया है.
काशी विद्यापीठ की वार्षिक और स्मेस्टर परीक्षाएं बाढ़ के कारण स्थगित

वाराणसी: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ और संबद्ध महाविद्यालयों की वार्षिक और सेमेस्टर परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. बाढ़ के कारण 11 अगस्त और उसके बाद होने वाली परीक्षाओं की नई तारीख की घोषणा की जाएगी. जिसके बाद ही परीक्षा आयोजित की जाएगी. लगातार बारिश के कारण वाराणसी समेत आसपास के जिलों में बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है. ऐसे में परीक्षा लेने का सही समय नहीं है, बाढ़ से प्रभावित गांव में रहने वाले कई स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे.

कई जगहों पर महाविद्यालयों के परिसर में भी पानी भर गया है. कुलसचिव सुनीता पांडेय ने बताया कि वार्षिक और सेमेस्टर परीक्षाएं टाल दी गई हैं. हालांकि एमबीबीएस की परीक्षा अपने निर्धारित समय पर ही होगी. रिपोर्ट की माने तो कहा जा रहा है कि परीक्षा को लेकर अगली तारीख आने में देरी भी हो सकती है. जब तक बाढ़ का खतरा नहीं टल जाता तबतक नई डेट की घोषणा नहीं की जा सकती है.

तेजस्वी की नीतीश सरकार से मांग, SC-ST छात्रों की बंद स्कॉलरशिप फिर करें शुरू

ऐसे में जो परीक्षाएं टाली गई हैं उनके लिए नई तारीखों की घोषणा में लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. वाराणसी समेत आसपास के जिलों में बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है. कई जगहों पर महाविद्यालयों के परिसर में भी पानी भर गया है. इससे पहले कोरोना के कारण प्रैक्टिकल परीक्षाओं को टाल दिया गया था. केवल लिखित परीक्षा के आधार पर ही स्टूडेंट्स को नंबर दिए गए थे. मौखिक परीक्षाएं भी ऑनलाइन कराई गई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें