जौनपुर में मालगाड़ी के बेपटरी होने से वाराणसी-सुल्तानपुर पैसेंजर रद्द, कई ट्रेनों का बदला रूट

Swati Gautam, Last updated: Thu, 11th Nov 2021, 11:31 AM IST
  • जौनपुर-सुल्तानपुर मार्ग पर मालगाड़ी के बेपटरी होने से वाराणसी- सुल्तानपुर- लखनऊ रूट बाधित हो गए हैं. वाराणसी-सुल्तानपुर पैसेंजर रद्द कर दी गई है वहीं बेगमपुरा समेत नौ ट्रेनों का रुट बदल दिया गया है. इन ट्रेनों को प्रतापगढ़ रूट से गुजारा जाएगा.
जौनपुर में मालगाड़ी के बेपटरी होने से वाराणसी-सुल्तानपुर पैसेंजर रद्द, कई ट्रेनों का बदला रूट

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के जौनपुर-सुल्तानपुर मार्ग पर गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया. उदपुर घाटमपुर के पास लखनऊ से वाराणसी की ओर जा रही एक खाली मालगाड़ी के दर्जनों डिब्बे पलट गए. जिससे अप और डाउन दोनों लाइनें भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं. बदलापुर में वाराणसी सुल्तानपुर रूट बाधित हो गया है, इससे वाराणसी से सुल्तानपुर होते हुए लखनऊ रूट से आने जाने वाली ट्रेनें प्रभावित है. बता दें कि मालगाड़ी दुर्घटना के कारण वाराणसी-सुल्तानपुर पैसेंजर रद्द कर दी गई है वहीं बेगमपुरा समेत नौ ट्रेनों का रुट बदल दिया गया है. इन ट्रेनों को प्रतापगढ़ रूट से गुजारा जाएगा.

मालगाड़ी के डिब्बे पलटने से रेल मार्ग पर जाम हो गया है. वहीं वाराणसी- सुल्तानपुर- लखनऊ रूट सभी बाधित हो गए हैं. बता दें कि अप और डाउन की वाराणसी- सुल्तानपुर रूट की ट्रेनों का भी रूट बदल दिया गया है. इसमें वाराणसी से रवाना होने वाली बेगमपुरा और आने वाली कई गाड़ी का रूट बदला है. बेगमपुरा समय समेत कई ट्रेनें प्रतापगढ़ होते हुए आएंगी जाएंगी. इसके आलावा डिरेलमेंट के बाद वाराणसी-सुल्तानपुर-पैसेंजर अप और डाउन दोनों दिशाओं की यह गाड़ी रद कर दी गई है.

बड़ा हादसा: जौनपुर में मालगाड़ी के दर्जनों डिब्बे पलटे, वाराणसी-सुल्तानपुर रेल मार्ग जाम

रुट बदल कर चलेंगी ये ट्रेनें

गुरुवार को हुई इस मालगाड़ी घटना के बाद रेल यातायात बाधित हो गया है. इस रूट से आने जाने वाली सभी ट्रेनों को रूट बदल कर चलाया जायेगा. इसमें रक्सौल से 10 को दिल्ली के लिए चली सद्भावना एक्सप्रेस भी शामिल है. गुरुवार को वाराणसी से चलने वाली यह ट्रेन अब बेगमपुरा प्रतापगढ़ रूट से चलेगी. इसके अलावा 10 और 11 को चलने वाली इंदौर पटना एक्सप्रेस, कोटा- पटना, पुरानी दिल्ली से मालदा टाउन के लिए चलने वाली फरक्का, देहरादून-हावड़ा, भटिंडा- वाराणसी स्पेशल और महामना को भी प्रतापगढ़-लखनऊ रूट से गुजारा जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें