वाराणसी में UK से दिल्ली लौटते व्यक्ति से 35500 की ठगी, फोन पर की ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर की मांग

Smart News Team, Last updated: Mon, 14th Jun 2021, 2:54 PM IST
  • वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र के महमूरगंज शील नगर कॉलोनी से 35500 की ठगी का मामला सामने आया है. जिसमें कुंदन सिंह जो की यूनाइटेड किंगडम से 10 जून को वापस दिल्ली लौट रहे थे तभी किसी शातिर ने इमिग्रेशन में दिक्कत आने पर पैसे की मांग की. कुंदन से पैसे बताए गए खाते पर ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए. पैसे वापस करने की मांग की तो ठग ने नंबर ब्लैक लिस्ट में डाल दिया.
वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र में यूके से लौटे व्यकित से ऑनलाइन ठगी.( सांकेतिक फोटो )

वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र के महमूरगंज शील नगर कॉलोनी में साढे़ 35 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. कहा जा रहा है कुंदन सिंह जो की यूनाइटेड किंगडम ( UK ) में थे. वहां से पिछले 10 जून को वापस दिल्ली लौट रहे थे. उसी समय कुंदन से व्यापार के सिलसिले में इमिग्रेशन दिक्कत आने पर उनसे फोन पर किसी शातिर ने 35500 की मांग की.

कुंदन ने बिना कुछ सोचे समझे फोन पर बताए गए खाते में ऑनलाइन पैसे भेज दिए. बताया गया कि यह पैसे उन्होंने 3 बार में दिए. कुंदन का कहना है की ठग ने अगले ही दिन पैसे लौटाने की बात कही थी जिसके चलते उन्होंने बिना कुछ सोचे समझे ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर कर दिए. लेकिन उसी दिन के दोपहर को ठग ने फिर से फ्लाइट बुक करने के नाम पर 27 हजार रूपये की मांग की. जिसके बाद कुंदन का शक बढ़ने लगा.

वाराणसी: भाई के साथ रेस्टोरेंट गई युवती को बदमाशों ने किया अगवा, मुकदमा दर्ज

ठगी की आशंका होने पर कुंदन ने पैसे लेने वाले व्यक्ति को फोन कर उसके सारे पैसे वापस लौटाने को कहा तो ठग ने कुंदन का फोन नंबर ब्लैक लिस्ट में डाल दिया. जिसके बाद कुंदन की शक की भावना सच में बदल गई. इन सब के बाद कुंदन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने जालसाजी कर धोखाधड़ी करने के मामले मुकदमा दर्ज करा. पुलिस का कहना है जल्द से जल्द मामले की जांच कर के आरोपी तक पहुंचने की कोशिश की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें