UP के इस जिले में खुल गए शराब के ठेके, बाकी जिलों का फैसला ये साहब करेंगे

Smart News Team, Last updated: Tue, 11th May 2021, 12:19 PM IST
वाराणसी में अब लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानें भी खुलेगी. जो सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक खुलगी. वही शराब की दुकानों को खोलने का आदेश वहां के जिलाधिकारी ने दिया है.
UP के इस जिले में खुल गए शराब के ठेके, बाकी जिलों का फैसला ये साहब करेंगे

वाराणसी. उत्तर प्रदेश में जबसे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. तबसे लेकर यूपी में शराब की बिक्री ब्लैक में शुरू हो गई थी. वही इसे रोकने के लिए प्रशासन ने कई जगह पर छापे भी मारे, लेकिन शराब तस्कर फिर भी बिक्री करने में लगे रहे. जिसे देखते हुए ही वाराणसी प्रशासन ने शराब की दुकानों को खोलने का निर्देश दे दिया है. जिसके लिए सभी शराब दुकानदारों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बिक्री करनी होगी.

इस कोरोना लॉकडाउन में अभी तक केवल दैनिक उपयोग में आने वाली दुकाने जैसे दूध, दवाइयां, सब्जी और किराना की दुकाने ही खुल रही थी, लेकिन अब शराब की दुकाने भी खुलेगी. वही ये शराब की दुकानें बनारस में सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक खोली जाएगी. काशी में शराब की दुकानों को खोलने के लिए वहां के जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं. साथ ही कहा है की सभी दुकानदारों को कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए ही शराब की बिक्री करनी होगी. वही जो भी दुकानदार कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए नहीं पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई किया जाएगा.

IIT कानपुर की रिसर्च में दावा- अक्टूबर में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर

वही दूसरी तरफ शराब की दुकानों को खुलने के मामले पर प्रदेश अपर मुख्य सचिव ने कहा कि शासन की तरफ से ऐसा कोई भी आदेश नहीं जारी किया गया है. इसके साथ ही अपर मुख्य सचिव ने बताया कि जिलों में शराब की दुकानों को खोलने का फैसला जिलाधिकारी अपने स्तर पर तय कर सकते हैं. आपको बता दे की इससे पहले आगरा और प्रयागराज में शराब की दुकानों को भी खोलने का निर्णय वहां के आलाधिकारियों ने लिया है. दोनों जिलों में सुबह 10 बजे से लेकर शाम 8 बजे तक शराब की दुकानें खोली जाएंगी.

नाले में बह रहे कोरोना संक्रमित के शव का वीडियो ट्वीट करने पर पूर्व IAS पर केस

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें