BHU कार्यकारिणी की बैठक में जमकर हंगामा, IMS के नए निदेशक होंगे डॉ. भगवंत मित्तल

Smart News Team, Last updated: 02/11/2020 07:41 AM IST
  • बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय की कार्यकारिणी परिषद की बैठक रविवार को 11 घंटे तक चली. इस बैठक में आईएमएस के निदेशक के पद पर पीजीआई चंडीगढ़ के डॉ. भगवंत राय मित्तल की नियुक्त पर सहमति बनी. साथ ही संस्कृत विभाग के प्रोफेसर पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों का मामला सेक्सुअल कमेटी के पास भेज दिया गया है.
डॉक्टर भगवंत राय मित्तल

वाराणसी: कुलपति आवास पर रविवार को करीब 11 घंटे तक बीएचयू कार्यकारिणी की बैठक चली. इस बैठक में काफी हंगामे के बाद कई जरुरी मुद्दों पर सदस्यों के बीच सहमति नहीं बन सकी. इसके कारण सोमवार को फिर बैठक होगी. पीजीआई चंडीगढ़ के डॉक्टर भगवंत राय मित्तल को आईएमएस के निदेशक के पद पर नियुक्त करने को लेकर बीएचयू कार्यकारिणी परिषद की मुहर लग गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में एजेंडे के सभी बिन्दुओं पर चर्चा नहीं हो सकी.

जानकारी के मुताबिक बैठक में 100 से ज्यादा शिक्षकों की नियुक्तियों पर फैसला लिया गया. इसके साथ ही अभी एक दर्जन से ज्यादा शिक्षकों की नियुक्तियों के लिफाफे खुलने बाकी हैं. इस बैठक में प्रोफेसर की नियुक्ति व प्रोन्नति की चर्चा के दौरान जमकर हंगामा हुआ. वहीं कुछ शिक्षकों पर लगे विभिन्न आरोपों के चलते नियुक्ति व प्रोन्नति के मामले में चर्चा लंबी काफी चली. इस दौरान संस्कृत विभाग के प्रोफेसर हरिश्वर दीक्षित पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप का मामला सेक्सुअल कमेटी को रेफर किया गया.

वाराणसी: बीएचयू बनेगा देश का पहला वैदिक काल पर शिक्षा देने वाला विश्वविद्यालय

बैठक के दौरान एक महिला प्रोफेसर की प्रोन्नति के मामले में परिषद सदस्यों ने विवाद के कारण विरोध जताया. सदस्यों ने महिला प्रोफेसर के कैंपस स्थित आवास को एनजीओ को देने पर नाराजगी जताई. कार्यकारिणी की इस बैठक में कुलसचिव डॉ. नीरज त्रिपाठी, वित्त अधिकारी डॉ. अभय कुमार ठाकुर, प्रोफेसर आनंद मोहन, प्रोफेसर बच्चा सिंह, प्रोफेसर आद्या प्रसाद पाण्डेय, प्रोफेसर ए मुखर्जी मौजूद थे. जबकि कोरोना संक्रमण के कारण डॉ. एससी नैनवाल, डॉ. एके सिंह, डॉ. एके त्रिपाठी, डॉ. एके मिश्रा ऑनलाइन मोड में बैठक में शामिल हुए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें