वाराणसी: बीएचयू गेट पर सपा छात्र संघ प्रदर्शन, No fee KG to PG का नारा

Smart News Team, Last updated: 02/09/2020 05:32 PM IST
  • समाजवादी छात्र सभा के छात्रों ने बुधवार को बीएचयू के लंका गेट पर जेईई-नीट परीक्षा के आयोजन के खिलाफ प्रदर्शन किया. इसके साथ ही प्रदर्शकारियों ने नो फीस केजी टू पीजी का भी नारा दिया. सपाइयों ने मार्च निकालने की कोशिश की लेकिन उसे पुलिस ने रोक दिया.
बुधवार को बीएचयू के लंका गेट पर प्रदर्शन करते समाजवादी छात्र संघ के छात्र

वाराणसी: बीएचयू गेट पर बुधवार को सपा के कार्यकर्ताओं ने कोरोना संक्रमण के बीच जईई-नीट की परीक्षा आयोजित और फीस लेने के खिलाफ प्रदर्शन किया. सपा प्रदर्शनकरियों ने "NO fee KG to PG"  का नारा दिया. इसके साथ लखनऊ में सपा कार्यकर्ताओं पर हुए हमले के विरोध में प्रदर्शन किया गया.

जानकारी के मुताबिक  बुधवार को समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने जेईई और नीट की परीक्षा आयोजित करने के खिलाफ में बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के लंका गेट के सामने प्रदर्शन किया. यही नही इस प्रदर्शन में और भी कई बिन्दुओं को शामिल किया गया. जिसमें कोरोना काल में सभी शिक्षण संस्थानों द्वारा फीस मांगना शामिल है. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि कोरोना संकट के काल में जब बहुत से लोगों की नौकरी चली गई है आय के साधन नही है ऐसे में स्कूलों ही नहीं कॉलेजों को भी फीस नही मांगना चाहिए. इसीलिए वे “नो फीस केजी टू पीजी” की तख्ती लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शनकारियों ने बीएचयू गेट से प्रधानमंत्री जनसंपर्क कार्यालय तक मार्च निकालने की कोशिश की लेकिन उनके मार्च को यूपी पुलिस द्वारा बीच में ही रोक दिया. 

 

बीएचयू गेट पर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते समाजवादी छात्र सभा के छात्र

प्रदर्शन के दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने दिग्गविजय सिंह देव को रिहा करने की भी मांग की.  प्रदर्शन स्थल पर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने ज्ञापन लेकर सपाइयों को शांत किया. ज्ञापन में सपाइयों ने अपनी मांगों को स्पष्ट रुप से लिखा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें