UP चुनाव: दो दर्जन सीटों पर लड़ेगी सुभासपा, वाराणसी शिवपुर से उतर सकते हैं राजभर

Komal Sultaniya, Last updated: Sun, 30th Jan 2022, 6:57 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर सुभासपा पार्टी दो दर्जन सीटों पर अपने प्रत्याशी को उतारेगी. वहीं, बनारस की आठ में से दो सीटों शिवपुर और अजगरा में चुनाव लड़ेगी. कयास लगाया जा रहा है कि वाराणसी के शिवपुर स खुद ओमप्रकाश राजभर उतर सकते हैं. हालांकि, यहां से अभी योगी के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर विधायक हैं.
UP चुनाव: दो दर्जन सीटों पर लड़ेगी सुभासपा, वाराणसी शिवपुर से उतर सकते हैं राजभर (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर सुभासपा पार्टी दो दर्जन सीटों पर अपने प्रत्याशी को उतारेगी. वहीं, बनारस की आठ में से दो सीटों शिवपुर और अजगरा में चुनाव लड़ेगी. कयास लगाया जा रहा है कि वाराणसी के शिवपुर स खुद ओमप्रकाश राजभर उतर सकते हैं. हालांकि, यहां से अभी योगी के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर विधायक हैं. 

यूपी के वाराणसी में रविवार को सुभासपा के प्रदेश प्रवक्ता शशि प्रताप सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि सपा गठबंधन के तहत उनकी पार्टी सुभासपा को दो सीटें मिली हैं जिनमें अजगरा और शिवपुर विधानसभा सीट शामिल हैं. दोनों सीटों पर छड़ी निशान पर ही चुनाव लड़ा जाएगा. इन सीटों पर जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी. शिवपुर से ओमप्रकाश राजभर के लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष वहां से लड़ सकते हैं. तीन-चार दिनों के भीतर प्रत्याशियों की घोषणा हो जाएगी.

यूपी विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर ओमप्रकाश राजभर पहुंचे सपा ऑफिस

शशि प्रताप ने आगे बताया कि इसके अलावा बाकी सीटों पर यूपी में जो गठबंधन के प्रत्याशी लड़ेंगे और उनका पूरा समर्थन किया जाएगा. उन्होंने दावा किया कि सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली गरीबों को मुफ्त दी जाएगी. छह महीने के भीतर के जातिवाद जनगणना शुरू कराई जाएगी. सरकार बनने पर अनिवार्य शिक्षा लागू की जाएगी. महिला पुलिस थाना भी खोला जाएगा. इसके अलावा महिला बेटी की सुरक्षा के लिए महिला पुलिस महिला थाना को बढ़ाया जाएगा. किसान के लिए खाद पर सब्सिडी की व्यवस्था कर सस्ता तथा न्यूनतम मूल्य पर सिचाई के लिए बिजली दी जाएगी.

उन्होंने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा हवाई चप्पल वालों को हवाई जहाज में सफर कराने के नाम पर धोखा दिया. भाजपा के कार्यकर्ता खुद हवाई चप्पल पर आ गए. पूरे उत्तर प्रदेश की जनता इनको हवाई जहाज से सड़क पर लाने का काम कर दिया है. 10 मार्च तक इन लोगों की घर वापसी तय है. कोरोना काल में इन लोगों ने आम जनमानस को जिस तरह पैदल चलाकर मारने का काम किया उसी तरह जनता भी इनको पैदल चला रही है. आज गृह मंत्री मुख्यमंत्री सब पैदल हो गए है घर-घर हाथ जोड़ रहे है. ऐसा काम ही मत करो कि घर-घर हाथ जोड़ना पड़े.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें