UP Election: वाराणसी मतदान केंद्र में योगी के मंत्री नीलकंठ की पुलिस से नोकझोंक

Komal Sultaniya, Last updated: Mon, 7th Mar 2022, 6:07 PM IST
  • यूपी विधानसभा के सातवें व अंतिम चरण के लिए हो रहे मतदान के दौरान वाराणसी में जहां मंत्री नीलकंठ तिवारी की पुलिस संग नोकझोंक हुई वहीं जौनपुर के चतुर्भुज गांव के लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया. हालांकि सीओ के ये कहने कि अगर कोई प्रत्याशी पसंद नहीं तो नोटा का आप्शन है. उसके बाद मतदान शुरू हुआ.
UP Election: वाराणसी मतदान केंद्र में योगी के मंत्री नीलकंठ की पुलिस से नोकझोंक

वाराणसी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के तहत राज्य के नौ जिलों की 54 विधानसभा सीट पर मतदान जारी है और दोपहर तीन बजे तक औसतन 45.51 प्रतिशत मतदान हो चुका थे. इसी बीच योगी सरकार के मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी की मतदान केंद्र पर पुलिसकर्मियों से नोकझोंक हो गई. वहीं जौनपुर के चतुर्भुज गांव के लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया. हालांकि सीओ के ये कहने कि अगर कोई प्रत्याशी पसंद नहीं तो नोटा का आप्शन है. उसके बाद मतदान शुरू हुआ. 

वाराणसी दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के कोनिया प्राथमिक विद्यालय में बनाए गए मतदान केंद्र पर डॉ. नीलकंठ तिवारी और पुलिसकर्मियों के बीच कथित तौर पर नोकझोंक हो गई. वह इस सीट से भाजपा प्रत्याशी हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, नीलकंठ तिवारी अपने समर्थकों के साथ बूथ की ओर जा रहे थे तो पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोका. इससे नीलकंठ तिवारी नाराज हो गए. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों द्वारा मंत्री को पहचानने से इंकार करने पर विवाद हुआ. दोनों ओर से बहस हुई. हालांकि, थोड़ी ही देर बाद मामला शांत हो गया.

यूपी चुनाव रिजल्ट से पहले मेरठ में दूरबीन से EVM पर नजर रख रहे SP गठबंधन प्रत्याशी

वहीं, चुनाव आयोग के मुताबिक मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है. हालांकि समाजवादी पार्टी ने गाजीपुर और भदोही में कुछ स्थानों पर मतदाताओं को वोट डालने से रोके जाने, आजमगढ़ में फर्जी मतदान कराए जाने और जौनपुर के मल्हनी क्षेत्र में एक पार्टी विशेष के पक्ष में जबरन मतदान कराए जाने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से इनकी शिकायत की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें