पीएम मोदी रविवार को आएंगे वाराणसी, ये रूट रहेंगे डायवर्ट

Komal Sultaniya, Last updated: Sat, 26th Feb 2022, 5:31 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन पर 27 फरवरी यानी रविवार को मार्गों पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. यातायात पुलिस ने इस बाबत निर्देश जारी किया है. इसकी वजह से कई रूट मको डायवर्ट किया जाएगा.
पीएम मोदी रविवार को आएंगे वाराणसी, ये रूट रहेंगे डायवर्ट

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन पर 27 फरवरी यानी रविवार को मार्गों पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. वह सुबह 11 बजे विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और यहां से हेलीकाप्टर से पुलिसलाइन आएंगे. पुलिस लाइन से सड़क मार्ग से संस्कृत विश्वविद्यालय जाएंगे. यातायात पुलिस ने इस बाबत निर्देश जारी किया है. इसकी वजह से कई रूट मको डायवर्ट किया जाएगा. एंबुलेंस व शव वाहन प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे पिपलानी कटरा कबीरमठ तिराहा से वाहन मैदागिन चौराहा व लहुराबीर चौराहा नहीं जायेगें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्जन लागू किया है. 27 फरवरी की सुबह सात बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक डायवर्जन लागू रहेगा. वही बाहरी वाहनों के लिए पार्किंग स्थल भी चिह्नित किया गया है. रोडवेज बस सहित अन्य वाहनों को भी रूट पर प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. बदले हुए मार्ग से वाहन जाएंगे. 

UP Election: PM मोदी का 27 को बनारस में रोड शो, कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद

एडीसीपी ट्रैफिक डीके पुरी के अनुसार लकड़ी मंडी तिराहा चौकाघाट की तरफ से किसी भी वाहन को कैंट फ्लाई ओवर के ऊपर नहीं जाने दिया जायेगा, इन सभी वाहनों को वीसी आवास रोड पर डायवर्ट कर निकाला जाएगा. लहरतारा कैंसर अस्पताल की तरफ से आने वाले वाहन को कैंट फ्लाई ओवर पर नहीं चढ़ने दिया जाएगा, यह वाहन फ्लाई ओवर के नीचे सर्विस लेन से आगे जाएंगे. तेलिया बाग तिराहा से चौकाघाट चौराहा की तरफ कोई वाहन नहीं जाएगा और मरीमाई अंधरापुल से जाएंगे.

UP polls 2022: बसपा का हाथी खा गया यूपी का राशन, सीएम योगी का मायावती पर हमला

तेलिया बाग की तरफ से अमर उजाला तिराहा की तरफ आने वाले किसी भी वाहन को जगतगंज तिराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय वीसी आवास रोड होते हुए लकड़ीमंडी की तरफ जाएंगे. जगतगंज से लहुराबीर चौराहा की तरफ वाहन नहीं जाएंगे। इन वाहनों को रामकटोरा की तरफ डायवर्ट किया जाएगा. विशेश्वरगंज तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहनों को मैदागिन चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को गोलगड्डा तिराहा की तरफ डायवर्ट कर निकाला जाएगा. मंडुवाडीह से किसी भी प्रकार के वाहन को ककरमत्ता बरेका की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा और इन वाहनों को महमूरगंज की तरफ निकाला जाएगा.

यूपी चुनाव: वाराणसी बनेगा BJP का हेडक्वार्टर, PM मोदी संभालेंगे पूर्वांचल की कमान

यहां खड़े होंगे वाहन

विधानसभा, अजगरा, पिंडरा, शिवपुर से आने वालों के वाहन कटिंग मेमोरियल विद्यालय नदेसर, उत्तरी कैंट व दक्षिणी विधानसभा से आने वाले बाइक क्वींस कॉलेज में और अन्य वाहन काशी विद्यापीठ में खड़े होंगे. रोहनिया व सेवापुरी विधानसभा से आने वाले भारी वाहन कैंट फ्लाई ओवर के नीचे से होकर धर्मशाला तिराहा से इंग्लिशिया लाइन तिराहा होते हुए विद्यापीठ रोड स्थित भारत माता मंदिंर में खड़े होंगे. कार्यक्रम में आने वाले बाइक तेलियाबाग तिराहे से खादी ग्रामोद्योग के मैदान में खड़े होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें