सीएम योगी ने समीक्षा बैठक में कहा- काशी क्षेत्र को बनाएंगे विकास का मॉडल

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Sep 2020, 7:00 AM IST
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वाराणसी मंडल की समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम काशी की धर्म, संस्कृति और कला को संरक्षित करने के साथ-साथ विकास का मॉडल भी बनाएंगे.
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वाराणसी मंडल की समीक्षा बैठक की.

वाराणसी. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वाराणसी मंडल की समीक्षा बैठक की. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को लेकर कहा कि हम काशी की धर्म, संस्कृति और कला को संरक्षित करने के साथ-साथ विकास का मॉडल बनाएंगे. 

इस दौरान उन्होंने वाराणसी मंडल (जनपद वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर) के विकास कार्यों की समीक्षा की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पूरे काशी क्षेत्र को केंद्र में रखते हुए पर्यटन विकास के लिए परियोजनाओं को तैयार करें. 

मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार का का बढ़ता शिकंजा, एक और गुर्गा लखनऊ से गिरफ्तार

समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने गाजीपुर में 55, जौनपुर में 11 चंदौली में 8 और वाराणसी में 7 निर्माण परियोजनाओं में आई भ्रष्टाचार की शिकायत के बाद जांच कर रही एसआईटी को लेकर कहा कि जांच प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी करने के निर्दश दिया जाए, ताकि भ्रष्टाचार की जांच से   विकास कार्यों के तेजी पर असर नहीं पड़े. मुख्यमंत्री ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया कि शहरी के क्षेत्रों में 24 घंटे में  खराब ट्रांसफार्मर बदलने का नियम है. जबकि,ग्रामीण क्षेत्रों में 48 घंटे में. इस नियम का सख्ती से पालन किया जाए. 

राजनाथ सिंह और CM योगी के साथ फोटो दिखाकर धौंस जमाने वाले बड़े बिल्डर पर केस

सीएम योगी ने वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय में निर्माणाधीन आईयूसीटीई भवन और 160 आवासीय भवनों का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करने का अधिकारियों को निर्देश दिए. साथ ही सीएम ने अधिकारियों को निर्दश दिए कि वाराणसी के 44.25 किमी लंबी रिंग रोड फेज-2 में  निर्माण कार्य में देरी न हो. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें