यूपी में सपा की सरकार आई तो बाइक पर ट्रिपल सवारी पर नहीं कटेगा चालान- राजभर

Sumit Rajak, Last updated: Wed, 9th Feb 2022, 2:19 PM IST
  • एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी ने यूपी चुनाव के लिए बिजली, एलपीजी से लेकर मुफ्त पेट्रोल तक के वादे किए हैं. वहीं अब सपा गठबंधन के साथी राजभर ने कहा है कि अखिलेश यादव की सरकार बनी तो बाइक पर ट्रिपल राइडिंग की इजाजत होगी. उन्होंने अपनी बात समझाने के लिए ट्रेन वाली दलील दी है कि 70 सीटों वाले कोच में 300 लोग सवार होते हैं.
फाइल फोटो

वाराणसी. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का प्रचार जोरों पर है. ऐसे में नेता वोटरों से लोकलुभावन और अजीबोगरीब वादे करने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं. कुछ ऐसा ही वाराणसी में देखने को म‍िला। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने जनता से अजीबोगरीब वादा क‍िया है. अपने बयान में ओमप्रकाश राजभर ने कहा क‍ि उनकी सरकार बनने पर एक बाइक पर तीन लोग आराम से जा सकेंगे और उनका चालान भी नहीं होगा.

एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी ने यूपी चुनाव के लिए बिजली, एलपीजी से लेकर मुफ्त पेट्रोल तक के वादे किए हैं.वहीं अब सपा गठबंधन के साथी राजभर ने कहा है कि अखिलेश यादव की सरकार बनी तो बाइक पर ट्रिपल राइडिंग की इजाजत होगी. उन्होंने अपनी बात समझाने के लिए ट्रेन वाली दलील दी है कि 70 सीटों वाले कोच में 300 लोग सवार होते हैं.

लखनऊ आईजी BJP के पक्ष में वोट डालने के लिए दबाव बना रहे, सपा ने EC से की ट्रांसफर की मांग

ओपी राजभर ने वाराणसी में ऐलान किया कि गठबंधन कि जब सरकार उत्तर प्रदेश में बनेगी तो बाइक पर तीन सवारी लेकर चलने पर बाइक सवार का चालान नहीं कटेगा. ओपी राजभर ने कहा कि ट्रेन में 70 सीट होती हैं. 300 आदमी डिब्बे में बैठते हैं, फिर भी चालान नहीं होती है. 9 सवारी पर जीप पास होती हैं और 22 लोगो को लेकर जाती हैं उसपर चालान नहीं होती हैं. 2 सवारी पर मोटरसाइकिल है, वे 3 कर लेते हैं, तो चालान क्यों होता है. हमारी सरकार बनने के बाद 3 सवारी फ्री होगी, कोई चालान नहीं होगा.

राजभर ने कहा कि कहीं कोई झगड़ा होता है, कोई शिकायत देता है, तो एक सिपाही एक दरोगा जी जाते हैं गांव में, आरोपी को बिठाते हैं, तीन सवारी, तो दारोगा जी का क्यों नहीं चालान. हमारी सरकार बनते ही तीन सवारी फ्री कर दिया जाएगा नहीं तो ट्रेन और जीप का चालान कराया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें