यूपी में मिला पहला व्हाइट फंगस का मरीज, वाराणसी में हो रहा इलाज

Smart News Team, Last updated: Sun, 23rd May 2021, 8:43 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के वाराणसी में पहला वाइट फंगस का मरीज मिला. जिसका उपचार किया जा रहा है. वहीं अगर उसे 23 मई तक कोई आराम नहीं मिलता है तो उसका ऑपरेशन किया जाएगा.
यूपी के वाराणसी में मिला पहला व्हाइट फंगस का मरीज

वाराणसी. जहां एक तरफ लोग ब्लैक फंगस से लड़ने के लिए तैयरियों में लगे हुए है. वहीं अब यूपी में व्हाइट फंगस से दस्तक दे दी है. वाराणसी में यूपी का पहला व्हाइट फंगस मरीज मिला है. जिसका इलाज शुरू कर दिया गया है. वहीं बताया जा रहा है कि व्हाइट फंगस के शिकार हुए मरीज को इससे पहले कोरोना संक्रमण हो चुका है. साथ ही वह हाल ही में दिल्ली से कोरोना संक्रमण का इलाज कराकर लौटे थे. 

वहीं व्हाइट संक्रमण का शिकार हुए मरीज करीब 70 साल के है. जो मूल रूप से मऊ जिले के रखने वाले है. जो 15 अप्रैल को दिल्ली में कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए थे. वहीं उनके ठीक हो जाने के बाद 24 अप्रैल को डिस्चार्ज कर दिया गया था. जिसके बाद वह घर चले आए थे. वहीं घर पर आने के बाद उन्हें 10 मई को आंख से धुंधला दिखने लगा था. जिसको लेकर उन्होंने डॉक्टर से सम्पर्क भी किया. जिसके बाद डॉक्टर ने उन्हें वाराणसी के डॉ क्षितिज आदित्य के पास भेज दिया. 

योगी सरकार का फैसला, यूपी में 1 जून से शुरू होगा कोरोना वैक्सीनेशन अभियान

वहीं जब डॉ क्षितिज ने मरीज की जांच किया तो उन्हें व्हाइट फंगस के लक्षण दिखे. जिसकी पुष्टि करने के लिए लैब में जांच के लिए नमूना भेज दिया. वहीं जब रिपोर्ट आई तो मरीज के व्हाइट फंगस से पीड़ित होने की पुष्टि हो गई. जिसके बाद उन्हें भर्ती करके इलाज किया जा रहा है. वहीं अगर मरीज को 23 मई तक कोई आराम नहीं मिलता है तो उसका ऑपरेशन किया जाएगा.

योगी सरकार का कोरोना-ब्लैक फंगस को लेकर ग्रामीणों के लिए नया आदेश, पढ़ें

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें