वाराणसी दौरे पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, काशी विश्वनाथ के किए दर्शन

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Nov 2020, 4:21 PM IST
  • यूपी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने वाराणसी के तीन दिवसीय दौरे में बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए. इसके बाद उन्होंने निर्माणाधीन योजनाओं का भी दौरा किया. 
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल वाराणसी दौरे पर हैं. 

वाराणसी: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल वाराणसी के तीन दिनों के दौरे पर हैं. जिसका आज आखिरी दिन है. उन्होंने बुधवार सुबह सबसे पहले काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना कर आर्शीवाद प्राप्त किया. इस दौरान उनके साथ मंत्री स्वाति सिंह मौजूद रहीं. बाबा की पूजा अर्चना का कार्यक्रम श्रीकांत मिश्र के आचार्यत्व में हुआ. इसके बाद धर्मार्थ राज्यमंत्री डा. नीलकण्ठ तिवारी और कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने कॉरिडोर में चल रही कार्ययोजना से उन्हें अवगत कराया.

महामहिम ने कार्य प्रगति को देखा और निर्माणाधीन कॉरिडोर का भी भ्रमण किया. उनके साथ बीजेपी नेता पवन शुक्ला, रमेश तिवारी, जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा, कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा और एसएसपी अमित पाठक सहित कई अधिकारी मौजूद थे. वहीं, मंगलवार को महामहिम ने देश के पहले आदर्श ब्लाक सेवापुरी के मटुका और अमिनी आंगनबाड़ी केंद्र पहुंची थीं. मटुका में उन्होंने गर्भवती महिलाओं और बच्चों से मुलाकात कर उनका उत्साहवर्धन किया था.

अपहरण के केस में युवक को जेल, लड़की नाम बदलकर बना रही थी टिकटॉक, शादी भी हुई

तीन दिवसीय दौरे में सबसे रोचक बात तो यह रही थी कि गर्वनर मंगलवार को एक स्कूल का दौरा किया. जहां उन्होंने एक शिक्षक की तरह बच्चों की क्लास ली और कुछ बच्चों से सवाल भी पूछा. जिसका जवाब कुछ ने दिया तो कुछ नहीं दे पाए. इस प्रश्न-उत्तर के बाद राज्यपाल ने बच्चों को दुलारा भी जिससे उनके सरल व्यक्तित्व के बारे में पता चलता है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें