वाराणसी के टीका केंद्रों पर पहुंची कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों की भीड़

Smart News Team, Last updated: Sat, 1st May 2021, 7:40 PM IST
वाराणसी के मिसिरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आज से 18 वर्ष से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जाना था. टीकाकरण केंद्र पर सुबह 8 बजे से ही बिना स्लॉट और तारीख पाए लोग भी इकट्ठा होने लगे. जिससे निर्धारित लोगों के टीकाकरण करने में देरी हुई.
भीड़ इकट्ठा होने से टीका केंद्र पर टीकाकरण में देरी हुई. (प्रतीकात्मक फोटो)

वाराणसी : आज काशी विद्यापीठ विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिसिरपुर में टीकाकरण कराने के लिए भारी मात्रा में लोग सुबह 8 बजे से ही इकट्ठा होने लगे. जबकि स्थानीय प्रशासन को टीके के लिए मिले गाइडलाइन के हिसाब से टीकाकरण दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक होना था. टीकाकरण कराने आए कई लोग केवल रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ ही आ रहे थे. जिससे और भीड़ बढ़ गई. प्रशासन की तमाम कोशिशों के बाद भीड़ को कम किया गया और कुल 211 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया. जिनमें 18 साल से अधिक उम्र के 91 लोगों को और 45 साल से ऊपर के 120 लोगों का टीकाकरण किया गया.

दरअसल तीसरे चरण के टीके के लिए भारी मात्रा में लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. जिससे बहुत कम लोगों को ही वैक्सीनेशन की तारीख और स्लॉट मिली है. और अधिकतर लोगों का केवल रजिस्ट्रेशन ही हुआ है. इस वजह से आज मिसिरपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भीड़ जमा हो गया. सीएससी प्रभारी आरबी सिंह ने बताया कि आज कई ऐसे लोग ही वैक्सीनेशन कराने आए थे. जिनका आज स्लॉट और डेट नहीं था. इस वजह से केंद्र पर भीड़ जमा हो गया. भीड़ को समझाने में और वापस भेजने में दोपहर का करीब 1 बज गया. जिसके बाद प्रशासन नहीं उन्हीं लोगों का  वैक्सीनेशन किया जिनका तारीख और स्लॉट आज के लिए दिया गया था.

वाराणसी: प्राइवेट स्कूल नहीं दे रहे गरीब बच्चों को स्कूल में एडमिशन, ये है वजह

वाराणसी में लगातार कोरोनावायरस बढ़ता ही जा रहा है. इसलिए लोग इससे बचने के लिए लोग अपना जल्द से जल्द वैक्सीनेशन करना चाहते है. वाराणसी के शुक्रवार के कोरोना के आंकड़ों के हिसाब से कुल 1690 संक्रमित केस पाए गए. जिस से वाराणसी में कुल एक्टिव केस 16345 हो गया. पूरे वाराणसी शहर में अब तक 65416 लोग संक्रमित हो चुके हैं. और मरने वालों की संख्या 556 को पर कर गई है.

पद्मविभूषण पं. छन्नू लाल मिश्र की बड़ी बेटी की हुई मौत, इलाज के दौरान तोड़ा दम

डीएसपी आनंद कुमार सिंह का कोरोना से निधन, लखनऊ के अस्पताल में थे भर्ती

BHU के प्रोफेसर और भूगर्भ वैज्ञानिक एमएस. श्रीनिवासन का कोरोना से निधन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें