वाराणसी : एक अप्रैल से करा सकेंगे वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सीटों का रिजर्वेश

Smart News Team, Last updated: Fri, 12th Feb 2021, 5:31 PM IST
  • आगामी 14 फरवरी से रद्द हो रही वाराणसी से नई दिल्ली को संचालित होने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के सीटों का आरक्षण रेल यात्री एक अप्रैल से करा सकेंगे. रेल प्रशासन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की जगह 15 फरवरी से तेजस एक्सप्रेस संचालित करने की तैयारी कर रहा है.
एक अप्रैल से करा सकेंगे वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सीटों का रिजर्वेश (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाराणसी : वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन रैक की मरम्मत और ओवरहालिंग कराने के कारण रेल प्रशासन इसका संचालन 14 फरवरी से बंद कर रहा है. रेल प्रशासन इस ट्रेन का 45 दिनों के लिए रद्द कर रहा है. अब इस ट्रेन का संचालन 1 अप्रैल से किया जाएगा. यात्रियों को परेशानी ना हो इसके लिए रेल प्रशासन की ओर से तेजस एक्सप्रेस के वर्क को चलाने की तैयारी की जा रही है.

 मिनी हाई स्पीड की कारपोरेट श्रेणी की तेजस एक्सप्रेस के रैक की सुविधाएं शताब्दी एक्सप्रेस के समान है. हालांकि रेल प्रशासन की ओर से तेजस एक्सप्रेस के किराए को लेकर मंथन किया जा रहा है. साथ ही इसके समय सारणी को लेकर भी रेल प्रशासन विचार कर रहा है. सूत्रों की माने तो तेजस एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन वंदे भारत ट्रेन के संचालन के समय पर ही किया जा सकता है. रेल प्रशासन तेजस एक्सप्रेस 15 फरवरी से संचालित कर रहा है. 

BHU बिरला छात्रावास में हुई फायरिंग मामले में पुलिस ने आरोपियों को किया अरेस्ट

यह ट्रेन आगामी 31 मार्च तक वाराणसी से नई दिल्ली तक संचालक रहेगी. इस संबंध में उत्तर रेलवे नई दिल्ली के सीपीआरओ दीपक कुमार ने बताया कि मरम्मत और ओवरहालिंग के कारण वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को 45 दिनों के लिए रद्द किया जा रहा है. 1 अप्रैल से यह ट्रेन पुनः ट्रैक पर उतरेगी. तेजस एक्सप्रेस संचालित कर रेल प्रशासन यात्रियों की परेशानी को दूर करेगा. जल्द ही इस ट्रेन के संचालन की समय सारणी घोषित कर दी जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें