वाराणसी: बिहार ले जाते समय 184 पेटी अवैध शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Sep 2020, 10:10 PM IST
  • मुखबिर से मिली सूचना पर वाराणसी के रामनगर धुँधराज पुलिया के समीप सेव लदा एक डीसीएम पकड़ा जिसमें 184 पेटियों की 7602 शीशियों में 1656 लीटर शराब बरामद हुआ.
अवैध शराब

वाराणसी: रामनगर स्थित बाईपास पुल के समीप से मंगलवार की देर रात पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक डीसीएम गाड़ी से छुपाकर बिहार ले जाये जा रहे शराब की बड़ी खेप को बरामद कर लिया. इस दौरान 184 पेटियों की 7602 शीशियों में 1656 लीटर शराब बरामद हुआ.

पुलिस के अनुसार मुखबिर से मिली सूचना पर धुँधराज पुलिया के समीप चेकिंग करते समय डाफी बाईपास की ओर से एक तेज डीसीएम आता दिखाई दिया. पुलिस द्वारा रुकने का इशारा करने पर चालक व खलासी दूर पर ही गाड़ी खड़ी कर भागने लगे. जिसके बाद धरपकड़ करते हुए पुलिस ने भटिंडा पंजाब निवासी चालक राजू को गिरफ्तार लिया. वहीं खलासी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहा. खलासी का नाम संजय बताया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि डीसीएम गाड़ी में बाहर से सेव की पेटियां रखी गयी थी जबकि डीसीएम के अन्दर नाईट ब्लू ब्रांड शराब की 184 पेटी छुपाकर रखी गयी थी. पुलिस के अनुसार 184 पेटियों की 7602 शीशियों में 1656 लीटर शराब बरामद की गयी है. इन शीशियों पर मूल्य प्रिंट न होने व लोकल ब्राण्ड होने के कारण शराब की अनुमानित कीमत नही निकाली जा सकी है. यह अनुमान लगाया जा रहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव से पूर्व हरियाणा निर्मित शराब की यह खेप चुनावी बयार में खपाने की नीयत से बिहार भेजी जा रही थी. वहीं पुलिस ने भी अपनी पैनी नजर बाईपास पुल व आस पास के क्षेत्रों में बढ़ा दिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें