वाराणसी: आर्थिक तंगी से जूझ रहे युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Smart News Team, Last updated: 16/08/2020 03:07 PM IST
  • वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र के पंचकोशी रोड की घटना. आर्थिक तंगी के कारण युवक ने पंखे से लटककर दी जान.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

वाराणसी। वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र के पंचकोशी रोड स्थित एक युवक ने आर्थिक तंगी के चलते पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया साथ ही पुलिस घटना से जुड़े पहलुओं की जांच कर रही है.

दरअसल कोरोना महामारी के चलते लाखों लोग बेरोजगार हो चुके हैं जिसके चलते उन पर आर्थिक बोझ बढ़ गया है. आर्थिक तंगी के चलते परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है. इससे युवक मानसिक संतुलन खो दे रहे हैं और आत्महत्या की कई घटनाएं हो रही हैं.

वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र के पंचकोशी रोड में भी एक ऐसे ही घटना सामने आई है जिसमें लॉकडाउन के चलते बेरोजगार हुए युवक ने आर्थिक तंगी के कारण अपनी जान दे दी.

यह परिवार पंचकोशी रोड स्थित एक मकान में किराए पर रह रहा था. यह मकान सुधीर सोनी का है जिसमें दीपक शर्मा व उनकी पत्नी नैंसी मौर्या पिछले कई वर्षों से रह रहे हैं. मूल रूप से यह दंपति मध्यप्रदेश के शहडोल जिला के छतपुरी नंबर तीन के रहने वाले हैं. बीती रात पारिवारिक तंगी के चलते पति ने किचन में लगे पंखे से गले में रस्सी बांधकर फंदा लगाकर झूल गया. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

रात में हुई इस घटना से सभी लोग अनजान थे. सुबह जब पत्नी की आंख खुली तो वह किचन में चाय बनाने के लिए गई जहां पति को मृत अवस्था में देख अवाक रह गई. पति की लटकी हुई लाश देखकर वह बेहोश हो गई. इसके बाद जब उसे होश आया तो वह दहाड़ मार कर रोने लगी. जिससे स्थानीय लोग इकट्ठा हो गए.

किसी ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस पत्नी व मकान मालिक सहित अन्य लोगों से घटना के बारे में पूछताछ कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें