वाराणसी: प्रशासन ने नहीं सुनी शिकायत तो स्थानीय‌ लोगों ने ऐसे बनवाई सड़क

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Sep 2020, 11:24 AM IST
वाराणसी के रामनगर के वार्ड नंबर तीन में रहने वाले लोगों ने अपने लिए खुद ही चंदा जमा कर आने-जाने लायक सड़क बना ली. यहाॅं रहने वाले लोगों ने सभासद रामनरेश सोनकर के अलावा नगर पालिका प्रशासन के कई अधिकारियों से कई बार गुहान लगाई पर काम नहीं होने पर लोगों को यह कदम उठाना पड़ा.
वाराणसी: प्रशासन ने नहीं सुनी शिकायत तो स्थानीय‌ लोगों ने ऐसे बनवाई सड़क

वाराणसी. वाराणसी के रामनगर के वार्ड नंबर तीन में रहने वाले लोगों ने अपने लिए खुद ही आने-जाने लायक सड़क बना ली.  यहाॅं रहने वाले लोगों ने सभासद रामनरेश सोनकर के अलावा अन्य नगर पालिका प्रशासन के कई अधिकारियों से इसको लेकर कई बार गुहान लगाई पर कोई काम नहीं हुआ.

हर बार प्रशासन का एक ही जवाब होता था कि बजट नहीं है. इसलिए हम इस 200 मीटर की सड़क को नहीं बना पा रहे. इसी से तंग आकर स्थानीय लोगों ने खुद ही सड़क बना डाली.वैसे तो बोलने के लिए सिर्फ 200 मीटर की सड़क है पर यह स्थानीय लोगों के लिए बहुत जरूरी था. इसके बिना आना-जाना संभव नहीं हो पाता था.

वाराणसी स्मार्ट सिटी योजना: दो साल से पहले ही टूटा 3 करोड़ की लागत से बना पाथवे

इसे देखते हुए सौरभ सिंह, कौशलेश कुमार, संजय सिंह, शिवम गुप्ता, धर्मेंद्र, विशाल सिंह, प्रेम प्रकाश यादव, ह्रदय नारायण सिंह और दिलीप कुमार आदि ने बैठक की. इन्होंने तय किया कि रोड़ बनाने के लिए चंदा जमा कर खुद ही काम करवाया जाएंगा.मोहल्ले वालों को भी इस 200 मीटर की सड़क के बिना काफी परेशानी होती थी इसलिए सभी ने पैसे दिए. इससे पचास हजार रुपये इकट्ठा हुए.

गड्ढा मुक्त नहीं सड़कें, मंत्री रवींद्र जायसवाल ने मरम्मत का 24 घंटे दिया समय

इन पैसों से 40 ट्रैक्टर इंटों और पत्थरों का मलबा मंगाया गया. काम यहां नहीं रुका सभी आसपास रहने वाले लोगों ने पैसे के साथ श्रम दान भी किया. इन सभी की 10 दिनों की मेहनत के बाद सड़क को आने जाने लायक बना दिया गया. इससे अब स्थानीय लोग बिना पानी और कीचड़  वाली सड़क पर चल रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें