दुर्गा पूजा के लिए वाराणसी प्रशासन की गाइडलाइन, अफवाह फैलाया पर कड़ी कार्रवाई

Sumit Rajak, Last updated: Tue, 5th Oct 2021, 7:44 PM IST
  • नवरात्रा और अन्य त्यौहार के दौरान शांति व्यवस्था श्रद्धालुओं के सहूलियत के लिए और उनकी सुरक्षा को लेकर पुलिस कमिश्नर ने गाइडलाइन जारी किया. कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के साथ महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों  ध्यान रखा जाए .वहीं हर पंडाल में सीसीटीवी और फायर ब्रिगेड वाहनों का होना अनिवार्य करें.
फाइल फोटो

वाराणसीः नवरात्रा और अन्य त्यौहार के दौरान शांति व्यवस्था श्रद्धालुओं के सहूलियत के लिए और उनकी सुरक्षा को लेकर पुलिस कमिश्नर ने गाइडलाइन जारी किया. साथ ही कोविड-19 इनका पालन करते हुए माता देवी मंदिरों में दर्शन पूजा होगा.कोरोना मुक्त होने के बाद महादेव की नगरी काशी आदि माता शक्ति का स्वागत करने को तैयार है.7 अक्टूबर से शुरू हो रही नवरात्रि पर दुर्गा पंडाल लगाने की अनुमति दे दी गई है.   वाराणसी प्रशासन ने सुरक्षा से लेकर कोविड नियमों के पालन के लिए तैयारियां तेज कर दी है. कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के साथ महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों  ध्यान रखा जाए .वहीं हर पंडाल में सीसीटीवी और फायर ब्रिगेड वाहनों का होना अनिवार्य करें. इसके अलावा शरारती और मनचलों को चिन्हित कर पहले से कार्रवाई करने का निर्देश दिया. 

 

पुलिस को पूजा पंडाल स्थापना स्थलों का भ्रमण कर उनके स्थान, आकार एवं आवागमन बाधित न हो इसके लिए पूर्व से ही कार्यवाही सुनिश्चित कर ली जाय.विवादित या संवेदनशील स्थलों का भ्रमण कर समस्या का समाधान एवं आवश्यक पुलिस प्रबंध की तैयारी कर ली जाए.शरारती तत्वों को चिन्हित कर उनकी सूची बनाकर उनके विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाए .

 

गंगा को प्रदूषण मुक्त करने के लिए 8 अक्टूबर को छोड़ी जाएंगी सवा लाख मछलियां

 

विसर्जन के लिए उच्च न्यायालय की ओर से जारी आदेश का अनुपालन कराया जाए.जरूरत के मुताबिक यातायात परिवर्तन पूर्व से तय कर उचित माध्यम से प्रचार-प्रसार भी कराया जाए, ताकि जनता उससे अवगत रहे. इंटरनेट मीडिया पर कड़ी नजर रखी जाए . छोटी से छोटी घटना पर सतर्कता के साथ त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की जाए. साथ ही कहा गया कि अग्निशामक अधिकारियों द्वारा सभी पंडालों का भ्रमण किया जाए और सभी पंडालों में अग्नि मासिक यंत्र की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाए.

 

अखिलेश की सपा विजय यात्रा पोस्टर में मुलायम की फोटो गायब, यूपी BJP ने दी नसीहत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें