वाराणसी एयरपोर्ट जमीन अधिग्रहण मामले में 3 सूत्रीय मांग को लेकर किसानों की बैठक

Smart News Team, Last updated: 06/09/2020 10:36 PM IST
  • वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के विस्तारीकरण में भूमि अधिकरण से होने वाली समस्याओं पर रविवार को किसानों ने बैठक की. इस दौरान उन्होंने 3 सूत्रीय मांगों पर भी चर्चा की.
बैठक में उपस्थित दर्जनों किसान

वाराणसी. वाराणसी में किसानों ने पूरा रघुनाथपुर में लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के विस्तारीकरण में जमीन अधिग्रहण किए जाने पर 3 सूत्री मांगों पर चर्चा की. इस चर्चा में किसानों को नौकरी विस्थापन और चार गुना मुआवजा को लेकर विचार विमर्श किया गया.

उपलब्ध जानकारी के अनुसार वाराणसी एयरपोर्ट के विस्तारीकरण में चार चरणों में भूमि अधिग्रहण की जाएगी.पहले चरण में गांवों की करीब 370 एकड़ भूमि अधिग्रहित की जाएगी. इसके लिए पहले चरण में प्रभावित होने वाले दर्जनों किसानों ने रविवार को रघुनाथपुर में भग्गू तिवारी के घर पर बैठक की. बैठक में भूमि अधिग्रहण से होने वाली समस्याओं के बारे में चर्चा की गई.

वाराणसी शहर को चमकाएगी जर्मनी की स्वीपिंग मशीन, गांधी जयंती से होगी शुरुआत

किसानों का कहना है कि भूमि अधिग्रहण किए जाने से पहले सरकार की तरफ से मुआवजे की रकम और हम लोगों के रहने की उचित व्यवस्था की जाए. किसानों द्वारा यह भी प्रस्ताव रखा गया कि जिन किसानों की भूमि अधिग्रहण की जा रही है उनके परिवार में से किसी एक व्यक्ति को नौकरी दी जाए. इसके अलावा उनका विस्थापन किसी उचित स्थान पर कराया जाए. किसानों ने उपजिलाधिकारी पिंडरा को पत्र लिखकर इस मामले से अवगत कराया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें