वाराणसी एयरपोर्ट पर बीमार यात्री की मौत, घंटो इंतजार करते रहे लेकिन नहीं मिली एम्बुलेंस

Somya Sri, Last updated: Sat, 2nd Oct 2021, 2:00 PM IST
  • वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लिवर इन्फेक्शन की वजह से एक बीमार यात्री की मौत हो गई. यात्री इंडिगो के विमान से मुंबई जाने के लिए सुबह 10:00 बजे परिवार के साथ वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचा था. लेकिन एयरपोर्ट पर यात्री को अचानक दर्द महसूस हुआ. फिर कुछ क्षण बाद मौके पर ही उसकी मौत हो गई. परिवार वाले एम्बुलेंस के लिए घंटों इंतजार करते रहे लेकिन उन्हें एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिल सकी.
लिवर इन्फेक्शन की वजह से बीमार यात्री की मौत, रोते बिलखते परिवार

वाराणसी: वाराणसी से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही है. वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लिवर इन्फेक्शन की वजह से एक बीमार यात्री की मौत हो गई. यात्री इंडिगो के विमान से मुंबई जाने के लिए सुबह 10:00 बजे परिवार के साथ वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचा था. लेकिन एयरपोर्ट पर यात्री को अचानक दर्द महसूस हुआ. फिर कुछ क्षण बाद मौके पर ही उसकी मौत हो गई. परिवार वाले एम्बुलेंस के लिए घंटों इंतजार करते रहे लेकिन उन्हें एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिल सकी. अंत में वे ऑटो रिक्शा बुक कर शव को अपने साथ ले गए.

मिली जानकारी के मुताबिक 48 वर्षीय यात्री का नाम सुरेंद्र सिंह है. जो जौनपुर जिले के ठाठर रिकेविपुर थाना रामपुर का निवासी था. परिवार में सुरेंद्र की पत्नी, दो बेटी और दो बेटे हैं. जिनमें से परिवार ने 15 दिनों पहले ही छोटे बेटे को सड़क हादसा में खो दिया था. बताया जा रहा है कि करीब 10:45 पर मृतक की स्थिति नाजुक देखकर परिवार के लोगों ने एयरपोर्ट पर मौजूद कर्मचारी और लोगों से एंबुलेंस सुविधा की गुहार लगाई. लेकिन घंटों इंतजार करने के बाद भी एंबुलेंस सेवा उन्हें प्राप्त नहीं हो सकी. एम्बुलेंस को लेकर गुहार लगाने के बाद भी मृतक का शरीर जमीन पर घंटों पड़ा रहा. लेकिन कोई भी एंबुलेंस सुविधा मौके पर नहीं पहुंची. अंत में थक हार के परिवार वालों ने ऑटो रिक्शा किराए पर लिया और मृतक को अपने साथ लेकर गए.

बीमारी और आर्थिक तंगी से तंग होकर युवक ने किया सुसाइड, पुलिस जांच में जुटी

बताया जा रहा है कि छोटे बेटे आशीष सिंह की सड़क दुर्घटना में मौत होने की खबर से परिवार वाले अभी उबर भी नहीं पाए थे कि पति की बीमारी की वजह से मौत होने के बाद उनका रो रो कर बुरा हाल है. जानकारी के मुताबिक मृतक एक प्राइवेट कंपनी में काम करता था और बेटे की सड़क दुर्घटना में मौत की सूचना पाकर अपने गांव गया था. 3 दिनों से लिवर में तकलीफ होने की वजह से उसने भदोही के एक निजी चिकित्सालय में अपना चेकअप कराया था। पर वहां डॉक्टरों ने उसे जवाब दे दिया था। जिसके बाद परिवार वालों ने मुंबई स्थित टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल ले जाने का फैसला किया. लेकिन वाराणसी एयरपोर्ट पर ही यात्री ने दम तोड़ दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें