पहले पायदान पर पहुंचा वाराणसी का हवाई अड्डा

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Feb 2021, 12:24 PM IST
  • काशी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बाबतपुर ने देश के 22 हवाई अड्डों को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर अपनी जगह बनाई है. अहमदाबाद का सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट दूसरे और राजधानी लखनऊ का चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट सूची में तीसरे स्थान पर है.
लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (फाइल तस्वीर)

वाराणसी: हवाई अड्डे पर यात्रियों को प्रदत्त सुविधाओ को आधार मानकर एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल यानी एशियाई हर साल एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी यानी एएसक्यू सर्वे कराता है. पिछले साल 2020 कि जनवरी माह से दिसंबर माह तक के मध्य कराए गए सर्वे में वाराणसी एयरपोर्ट को 4.94 की रेटिंग मिली है.

इसी क्रम में सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट अहमदाबाद को 4.93 तथा लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट को 4.93 तथा अमृतसर के हवाई अड्डे को भी 4.93 की रेटिंग मिली है. एयर सर्विस क्वालिटी के सर्वे में वाराणसी अहमदाबाद लखनऊ अमृतसर गोवा त्रिवेंद्रम इंदौर श्रीनगर कालीकट रायपुर कोलकाता त्रिची गुवाहाटी जयपुर चेन्नई विशाखापट्टनम कोयंबटूर बागडोगरा पुणे मंगलौर भुवनेश्वर और पटना सहित कुल 22 एयरपोर्ट को शामिल किया गया था. 

वाराणसीः संत रविदास की मूर्ति स्थापना को लेकर दो पक्षों में विवाद, तनाव का माहौल

सभी हवाई अड्डों को पछाड़कर वाराणसी के सरदार लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डे को पहले पायदान पर रखा गया है. बता दें कि साल 2019 में वाराणसी एयरपोर्ट को 4.80 की रेटिंग मिली थी.

वाराणसी: मुंबई और केरल से आने वाले यात्री होंगे होम क्वॉरंटीन

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें