वाराणसी : गेस्ट हाउस में मृत मिली तंत्र-मंत्र सीखने आई अमेरिकी महिला

Smart News Team, Last updated: 28/08/2020 11:05 PM IST
  • अमेरिका के साउथ डेकोटा की 38 वर्षीया सिंथिया वाराणसी के मणिकर्णिका घाट पर रहकर सीख रही थी तंत्र-मंत्र की विद्या, नशे की भी लत थी
क्राइम

वाराणसी : कई महीनों से तंत्र मंत्र की साधना में जुटी एक अमेरिकी महिला शुक्रवार सुबह वाराणसी के दशाश्वमेध घाट स्थित एक गेस्ट में मृत मिली. अमेरिका के साउथ डेकोटा की 38 वर्षीया सिंथिया यहां मणिकर्णिका घाट पर तंत्र-मंत्र की विद्या सीख रही थी. पुलिस ने शव को बीएचयू मोर्चरी में रखवा दिया है. प्रशासन की ओर से अमेरिकी दूतावास को सूचना दे दी गई है.

सिंथिया मिशेल 15 नवंबर 2019 को वाराणसी आई थी. वह तंत्र-मंत्र विद्या सीखने वाले अपने कुछ पहचान वाले अमेरिकियों के साथ मणिकर्णिका घाट के उस पार गंगा किनारे रेत पर रहने लगी. वहीं पर घाट किनारे तंत्र साधना करती थी. लॉकडाउन के दौरान सिंथिया समेत अन्य लोगों को रामनगर क्षेत्र के शेल्टर होम में रखा गया था. पिछले महीने की 22 तारीख से पांडेय घाट स्थित गेस्ट हाउस के कमरा नंबर 101 में रह रही सिंथिया शुक्रवार सुबह तक नहीं जगी तो गेस्ट हाउस के कर्मचारी पहुंचे. कर्मचारियों ने जब दरवाजा खोला तो वह मृत पड़ी थी. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर बीएचयू मोर्चरी भेजा.

गेस्ट हाउस में रहने वाली इजराइल की एक अन्य महिला सिंथिया की दोस्त थी. इजराइली महिला ने बताया कि सिंथिया बीमार चल रही थी. इधर, 15 दिन से उसकी तबीयत अधिक खराब थी. दशाश्वमेध घाट थाने के इंस्पेक्टर राजेश सिंह ने बताया कि दूतावास के निर्देश पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी. सिंथिया मां काली की उपासक थी और तंत्र-मंत्र में विश्वास रखती थी. उसके कमरे से तांत्रिक छड़ी, माला, दुर्गाजी की मूर्ति, बैग सहित कुछ रुपये भी मिले हैं. उसे नशे की लत थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें