वाराणसी से विमान यात्री बिना RTPCR टेस्ट कर सकेंगे हवाई यात्रा, करना होगा ये काम

Smart News Team, Last updated: Fri, 23rd Jul 2021, 11:30 AM IST
  • वाराणसी के बाबतपुर हवाई अड्डे से विमान यात्रा के लिए कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके यात्रियों के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट की अनिवार्यता में छूट दिया गया है. कोविड की दोनों डोज ले चुके यात्रियों को उत्तर प्रदेश में घरेलू यात्रा पर छूट दी गई है.
विमान यात्रियों के लिए खुशखबरी, बिना RTPCR टेस्ट के कर सकेंगे हवाई यात्रा

वाराणसी. वाराणसी के बाबतपुर हवाईअड्डा से विमान यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर है. वहां से यात्रा करने वाले यात्रियों को अब आरटीपीसीआर टेस्ट कराने की जरूरत नहीं होगी. वह अब वहां से यात्री बिना किसी रोक टोक से यात्रा कर सकेंगे, लेकिन यह छूट केवल कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों के लिए ही है. वहीं इसमें भी कुछ गाइडलाइंस है जिसके अनुसार टीका के लगे हुए 15 दिन बीत चुके हो. साथ ही टीके का सर्टिफिकेट कोविड पोर्टल के माध्यम से जारी अंतिम टीकाकरण का प्रमाणपत्र हो. 

सिर्फ बनारस ही नहीं पूरे उत्तर प्रदेश में कोविड वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके यात्रियों को प्रदेश में प्रवेश पर निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट रखने की अनिवार्य आवश्यकता से छूट दी जाएगी. इतना ही नहीं यह छूट घरेलू से लेकर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए भी लागू किया गया है. आरटीपीसीआर जांच की अनिवार्यता में छूट तो दे दिया गया है, लेकिन उसके बावजूद यात्रियों को कोरोना गाइडलाइंस के नियमों का पालन करना होगा. 

EPFO ने कर्मचारियों को DA भुगतान के दिए आदेश, एरियर ना मिलने से निराशा

इसके साथ ही अन्य सभी यात्रियों के लिए 48 से 72 घंटे के अंदर किए गए आरटीपीसीआर टेस्ट की अनिवार्यता रखी गई है. साथ ही उनको भी कोरोना गाइडलाइंस के सभी नियमों का पालन करने के निर्देश दिए गए है. बता दें कि कोविड संक्रमण के रोकथाम के लिए घरेलू यात्रा करने वाले विमान यात्रियों के लिए अभी भी आरटीपीसीआर जांच अनिवार्य रलह गया है. वहीं नए आदेश के अनुसार कोरोना वैक्सीन की अंतिम प्रमाण पत्र के साथ बिना आरटीपीसीआर टेस्ट के भी हवाई यात्रा करने की इजाजत दी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें