वाराणसी एयरपोर्ट पर 26 सितंबर से विदेश जाने वाले यात्री करा सकेंगे RT-PCR टेस्ट

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Thu, 23rd Sep 2021, 12:37 AM IST
  • वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट एयरपोर्ट से विदेश जाने वाले विमान यात्री कोविड-19 टेस्ट करा सकेंगे. यह सुविधा 26 सितंबर से स्पाइसहेल्थ मोबाइल लैब मुहैया करवाएगी. RT-PCR टेस्ट के लिए विमान यात्रियों को 3400रु. शुल्क देना होगा और 15मिनट में उन्हें रिपोर्ट मिल जाएगी.
प्रतीकात्मक फोटो

वाराणसी. वाराणसी के बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 26 सितम्बर से कोविड संबंधित RT-PCR टेस्ट की शुरूआत हो जाएगी. इसके बाद कोई भी विदेश जाने वाला विमान यात्री 3400 रूपए शुल्क जमाकर 15 मिनट में कोविड टेस्ट रिपोर्ट ले सकेगा. यह सुविधा निजी क्षेत्र की प्रतिष्ठित कंपनी स्पाइस जेट द्वारा शुरू की गयी हेल्थकेयर कंपनी स्पाइस हेल्थ मुहैया कराएगी. इसके लिए कंपनी ने तैयारियां शुरू कर दी है. तैयारियों के क्रम में स्पाइस हेल्थ का RT-PCR टेस्ट उपकरण बुधवार को दिल्ली से वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुच गया था. 

बताया जा रहा है कि RT-PCR टेस्ट के लिए स्पाइस हेल्थ मोबाइल लैब बाबतपुर एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग से लगभग 100 मीटर की दूरी बनाया गया है. इस RT-PCR मोबाइल लैब में एयरपोर्ट पर पहुचने वाले अंतराष्ट्रीय विमान यात्रियों का कोविड-19 सैंपल लेकर जांच किया जाएगा. इस RT-PCR टेस्ट के लिए यात्रीयों को प्रति व्यक्ति 3400 रुपए शुल्क जमा करना होगा. स्पाइस हेल्थ मोबाइल द्वारा यात्रीयों को 15 मिनट में RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट मुहैसा करा दी जाएगी. मिली जानकारी के मुताबिक कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही यात्रीयों को टर्मिनल बिल्डिंग के अंदर प्रवेश दिया जाएगा. इस मोबाइल लैब के एयरपोर्ट पर लग जाने से विदेश जाने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत होगी.

रांची में मौसम खराब, इंडिगो फ्लाइट वाराणसी डायवर्ट तो विस्तारा भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर लैंड

दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र, केरल, बिहार, राजस्थान, झारखंड, असम, तमिलनाडु जैसे राज्यों के प्रमुख एयरपोर्ट पर स्पाइस हेल्थ मोबाइल लैब की सुविधा पहले से ही उपलब्ध करायी जा रही है. अब उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में स्थित बाबतपुर एयरपोर्ट पर बाद 26 सितंबर से विदेश जाने वाले यात्रियों को सुविधा मिलने लगेगी.

मोबाइल लैब के बारे में लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निदेशक आर्यमा सान्याल ने कहा कि इससे पहले बाबतपुर एयरपोर्ट पर यह सुविधा उपलब्ध नहीं थी. इस सुविधा की शुरूआत हो जाने के बाद विदेश जाने वाले विमान यात्रियों को काफी राहत मिलेगी. आगे उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट की सुविधा 26 सितंबर से शुरू कर दी जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें