बाहुबली मुख्तार अंसारी के खास गुर्गे मेराज अहमद खान का शस्त्र लाइसेंस निरस्त

Smart News Team, Last updated: 10/09/2020 11:13 AM IST
  • मऊ सदर विधानसभा सीट से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खास गुर्गे मेराज अहमद खान का शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है. मेराज ने फर्जी कागजात, थाने की फर्जी मुहर और इंस्पेक्टर का फर्जी दस्तखत कर हथियार का लाइसेंस रेनुअल करा लिया था. 
यूपी के मऊ सदर विधानसभा सीट से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खास गुर्गे मेराज अहमद खान का शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है.

वाराणसी. यूपी के मऊ सदर विधानसभा सीट से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खास गुर्गे मेराज अहमद खान का शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है. बता दें कि मुख्तार अंसारी का खास गुर्गा अहमद खान गाजीपुर का रहने वाला है और सालों से मुख्तार गैंग के साथ है. इस मामले में लाइसेंस निलंबित करने के साथ ही वाराणसी के जैतपुरा थाने में मुकदमा दर्ज तक लिया गया है. अब आगे की कारवाई की जाएगी. लेकिन मेराज अहमद खान अब भी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है.

कंगना का ऑफिस टूटने पर वाराणसी में RSS नेता ने कहा- नेताओं को माफी मांगनी चाहिए

इससे पहले मेराज अगमद खान के खिलाफ फर्जी तरीके से पिस्टल का लाइसेंस रिनुअल कराने का मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में जांच हुई तो आरोप सही पाए गए इसके बाद ही प्रशासन ने कारवाई करते हुए शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिया है. बताया जा रहा है कि मेराज ने फर्जी कागजात, थाने की फर्जी मुहर और इंस्पेक्टर का फर्जी दस्तखत कर हथियार का लाइसेंस रेनुअल करा लिया था.

पुलिस को जब इस बात की जानकारी मिली तो कार्रवाई शुरू की गई और मेराज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया. पुलिस जांच में आरोप सही पाए गए और अब इसी के आधार पर कार्रवाई करते हुए हथियार के लाइसेंस को रद्द कर दिया गया है.

वाराणसी एयरपोर्ट पर यात्री भूल गए कोरोना, भीड़ में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

गौरतलब है कि यूपी सरकार पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के माफिया और बाहुबलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इस क्रम में पुलिस ने हाल ही में मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्यों पर शिकंजा कसा था और मुख्तार अंसारी अवैध वसूली गैंग के सहयोगी वसूली माफिया सुरेश सिंह के 10 वाहनों को जब्त कर लिया था. बताया गया कि इसकी कीमत 1 करोड़ 69 लाख 65 हजार रुपए है. इस तरह से अब तक पुलिस कारवाई में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी अवैध वसूली गैंग के सहयोगी का 3 करोड़ 60 लाख 95 हजार रुपए कीमत के 23 वाहनों को जब्त किया जा चुका है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें