BHU में फिर विवाद, प्रोफेसर के बेटे ने छात्र को पीटा, पीड़ित धरने पर बैठा

Ankul Kaushik, Last updated: Sun, 29th Aug 2021, 3:49 PM IST
  • वाराणसी में काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में एक बार फिर से बवाल हो गया है. यहां पर जातिसूचक टिप्पणी को लेकर छात्रों के दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई है. मारपीट करने वाले एक गुट में बीएचयू के प्रोफेसर का बेटा शामिल है.
काशी हिंदू विश्वविद्यालय में फिर हुई मारपीट

वारणसी. काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) वाराणसी का एक चर्चित विश्वविद्यालय है और आज कल यह मारपीट का केंद्र बन गया है. यहां पर एक बार फिर से बवाल हो गया है. यहां पर जातिसूचक टिप्पणी को लेकर छात्रों के दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई, इस मारपीट में कला संकाय के कुछ छात्र थे और एक काशी हिंदू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर का एक बेटा भी था. इस घटना को लेकर पीड़ित लोगों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर धरना देना शुरू कर दिया है. धरना दे रहे छात्रों ने कहा है कि लिखित में विश्वविद्यालय प्रशासन कार्रवाई करने का आश्वासन नहीं देगा तो वह बड़े पैमाने पर आंदोलन करेंगे. हैरान करने वाली बात यह है कि यह घटना जब हुई तो वहां पर चंद कदम दूर पुलिस और कैंपस के सुरक्षाकर्मी भी खड़े थे.

इस घटना को लेकर भगत सिंह मोर्चा से जुड़े छात्र सुमित विद्रोही को कुछ लोगों ने पीट दिया था. इस घटना के बाद पीड़ित छात्र सुमित और उसके साथी प्रॉक्टोरियल बोर्ड के बाहर आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर धरने पर बैठ गए. धरने पर बैठे छात्रों ने साफ कह दिया है कि अगर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वह आंदोलन करेंगे. बता दें कि पुलिस अधिकारियों और यूनिवर्सिटी के अफसरों के बीच कैंपस में मीटिंग हुई थी लेकिन इस मीटिंग को 24 घंटे नहीं बीते थे और फिर से छात्रों के दो गुटों में मारपीट हो गई थी.

वाराणसी: वैक्सीनेशन सेंटर पर टीका खत्म होने पर हंगामा, हेल्थ स्टाफ से भिड़े लोग, धक्का-मुक्की

जातिसूचक टिप्पणी को लेकर गुरुवार की रात कैंपस में काफी बवाल हुआ था. इस मारपीट में पथराव, हवाई फायरिंग और पेट्रोल बम भी फेंके गए थे. छात्रों के गुट ने मारपीट करते हुए कैंपस में तोड़फोड़ की थी, यह बवाल इतन बढ़ गया था कि इस नियंत्रण में लाने के लिए रात 2 बजे 6 थानों की पुलिस और पीएसी को बुलाना पड़ा था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें