बच्चों के साथ स्कूल के बाहर खड़े रहे BSA, 9 बजे तक ताला ना खुलने पर कार्रवाई के आदेश

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 3rd Dec 2021, 1:02 PM IST
  • वाराणसी में सुबह 9 बजे तक स्कूल में ताला लटका देख बेसिक शिक्षा अधिकारी भड़क उठे. स्कूल के बाहर खड़े होकर बीएसए ने बच्चों के साथ शिक्षकों का इंतजार किया. काफी देर बाद जब शिक्षक पहुंचे तो बीएसए ने सभी को फटकार लगाई और कहा कि सभी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी,
स्कूल के गेट पर ताला देख शिक्षकों पर भड़के BSA, कहा- होगी अनुशासनात्मक कार्रवाई

वाराणसी. प्रदेश में सरकार लगातार समय से कार्यालय व सरकारी प्रतिष्ठानों पर कर्मचारियों को पहुंचने के आदेश दे चुकी है. लेकिन अधिकारी व कर्मचारी आदेश मानते हुए नजर नहीं आ रहे हैं. शहर के पिंडरा विकास क्षेत्र इलाके में शुक्रवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी स्कूलों का निरीक्षण करने निकले. सुबह 9 बजे जब बीएसए स्कूल पहुंचे तो ताला देख भड़क उठे. बीएसए ने स्कूल के सभी टीचर व हेड मास्टर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए कहा.

बच्चों के साथ करते रहे इंतजार

बेसिक शिक्षा अधिकारी स्कूलों का निरीक्षण करने निकले थे. इस दौरान उन्होंने जब स्कूल में ताला लटका देखा और स्कूल के बाहर बच्चों को खड़ा पाया तो काफी नाराज हुए. इस दौरान बीएसएस बच्चों के साथ ही शिक्षकों का इंतजार करते रहे.

नॉयज कैलकुलेटर से कंट्रोल होगा वाराणसी का ध्वनि प्रदूषण, IIT BHU का सर्वे शुरू

शिक्षकों को जमकर लगाई फटकार

काफी इंतजार के बाद हेड मास्टर और शिक्षक जब स्कूले पहुंचे, तो बीएसए को देख सभी की हालत खराब हो गई. जिसके बाद स्कूल खोला गया. इस दौरान बीएसए ने सभी को जमकर फटकार लगाई. स्कूल देरी से खुलने का कारण भी पूछा. बीएसए ने कहा कि सभी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

वाराणसी: एडीजी सिक्योरिटी ने श्री काशी विश्वनाथ धाम के नए सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

बच्चों को कराई पीटी और कराया राष्ट्रगान

बीएसए ने सभी बच्चों को स्कूल शुरू होने पहले खुद पीटी करवाई और उनसे पढ़ाई को लेकर बातचीत भी की. साथ ही बच्चों को राष्ट्रगान भी कराया. इस दौरान बेसिक शिक्षा अधिकारी के साथ सभी शिक्षक भी मौजूद रहे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें