बीएचयू की प्रवेश परीक्षाएं शरू, थर्मल स्कैनिंग व सेनेटाइजिंग के बाद मिला प्रवेश

Smart News Team, Last updated: 24/08/2020 01:36 PM IST
  • वाराणसी. पहले दिन तीन पालियों में स्नातकोत्तर के लिए हो रही बीएचयू की प्रवेश परीक्षाएं. देश भर में बने हैं 142 परीक्षा केंद्र. तीनों पालियों में लगभग 39 हजार परीक्षार्थी हो रहे शामिल. पहली पाली की परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन्न.
काशी हिन्दू विश्‍वविद्यालय

वाराणसी.कोरोना और लॉक डाउन के कारण लगभग तीन महीने देरी से बीएचयू प्रवेश परीक्षाएं आज सोमवार से आरंभ हो चुकी हैं. पहले दिन देशभर बने 142 परीक्षा केंद्रों पर पहली पाली में 12,074 परीक्षार्थी पंजीकृत थे. तीन पालियों में होने वाले इस परीक्षा में करीब 39 हजार परीक्षार्थी हैं. वहीं पहली पाली की परीक्षा शांतिपूर्वक होने की सूचना है. सुबह थर्मल स्कैनिंग व सेनेटाइजिंग के बाद ही अभ्यर्थियों को केंद्रों के अंदर प्रवेश मिल सका. वहीं परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया है.

पहली पाली में बीएचयू कैंपस में पांच और कैंपस के बाहर 17 केंद्रो पर परीक्षाएं हुई. सभी प्रवेश परीक्षाएं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए हो रही हैं. कैंपस में आफलाइन और बाहर आनलाइन केंद्र बनाए गए हैं. परीक्षा में नगर के अलावा आसपास के जिलों के परीक्षार्थी भी शामिल हुए. पहली की परीक्षा सुबह 8.30 बजे से आरंभ होनी थी. इससे पहले परीक्षार्थी और अभिभावक पहुंचने लगे थे. परीक्षा केंद्रो में प्रवेश करने से पहले परीक्षार्थियों की थर्मल स्कैनिंग भी गई. सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने के लिये परीक्षा केंद्रो पर गोला बनाया गया था. अंदर सेनेटाइजेश की प्रक्रिया का भी पालन किया गया. कोरोना के कारण और छात्रों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए तीन पालियों में परीक्षा हो रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें