वाराणसी: बाइक गिरवी रख शख्स ने BHU में तीमारदारों के लिए बनवाया आश्रय ग्रह

Smart News Team, Last updated: Thu, 21st Jan 2021, 6:15 PM IST
  • वाराणसी में बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती मरीजों के तीमारदारों को ठंड में कांपता देख मिर्जामुराद के निवासी का मन पिघल गया . उन्होंने अपनी बाइक गिरवी रख वहां मौजूद तीमारदारों को आश्रय देने का निर्णय किया.
बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, ट्रामा सेंटर 

वाराणसी: बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती मरीजों के तीमारदारों को ठंड में कांपता देख मिर्जामुराद के निवासी का मन पिघल गया और उसने अपनी बाइक गिरवी रख वहां मौजूद तीमारदारों को आश्रय देने का निर्णय किया. शख्स का नाम सुबेदार यादव है, जो कि एनसीसी और इंजीनियरिंग के छात्र भी रह चुके हैं. बताया जा रहा है कि बीते 28 दिसंबर को वह बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती अपने एक रिश्तेदार से मिलने गए थे.

बीएचयू ट्रामा सेंटर में पहुंचने के बाद उन्होंने देखा कि मरीजों के तीमारदार वहां ठंड में कांप रहे हैं. ऐसे में उन्होंने तीमारदारों की मदद करने की ठान ली. सुबेदार यादव के पास कैश नहीं था, जिससे उन्होंने अपनी बाइक 25 हजार रुपये में गिरवी रख दी. सुबेदार यादव ने अपने कुछ दोस्तों की मदद ली और प्रभारी से मुलाकात कर तीमारदारों की मदद करने की इच्छा जाहिर की. सुबेदार ने इच्छा मिलने के बाद बीते मंगलवार को अपने साथियों संग लोगों को आश्रय देने का काम किया.

बीएचयू के आयुर्वेद संकाय के वैज्ञानिको ने वनस्पति से पाली हर्बल ड्रग किया तैयार

सुबेदार यादव ने ट्रामा सेंटर के परिसर में ही एक किनारे साफ-सफाई करवाई और बीते बुधवार को वहां टिन शेड लगवा दिया. इस बारे में बात करते हुए सुबेदार यादव ने बताया कि 50 फीट के क्षेत्र में टिन शेड लगाकर उसके किनारे तिरपाल लगा दिया जाएगा, जिससे लोगों को राहत मिलेगी. बताया जा रहा है कि सुबेदार यादव समाजसेवा से जुड़ा और भी काम कर चुके हैं. उन्होंने खेत गिरवी रखकर युवाओं के लिए गांव में एक अखाड़ा भी बनवाया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें