वाराणसी: पांच के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा, पट्‌टीदार के हिस्से की जमीन बेचने का आरोप

Sumit Rajak, Last updated: Sat, 29th Jan 2022, 2:03 PM IST
  • वाराणसी के चतुरपुर गांव में पट्टीदार के हिस्से की जमीन भी दूसरे को बेचने के मामले में शिवपुर पुलिस ने चार भाइयों समेत पांच पर मुकदमा दर्ज किया है. बड़ागांव के चतुरपुर निवासी ओमप्रकाश मिश्र की तहरीर पर केस दर्ज किया गया है.
फाइल फोटो

वाराणसी. वाराणसी के चतुरपुर गांव में पट्टीदार के हिस्से की जमीन भी दूसरे को बेचने के मामले में शिवपुर पुलिस ने चार भाइयों समेत पांच पर मुकदमा दर्ज किया है. बड़ागांव के चतुरपुर निवासी ओमप्रकाश मिश्र की तहरीर पर केस दर्ज किया गया है.

ओमप्रकाश ने बताया कि उसकी पैतृक जमीन शिवपुर के भरलाई मौजा में है.उसके पट्टीदारों सगे भाई कैलाश, माता भीख, जोगेंद्र, नरेंद्र और परिवार के धर्मेंद्र कुमार मिश्र ने अपनी जमीन के साथ ही उसके हिस्से की जमीन भी आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को बेच दी. ओमप्रकाश ने बताया कि अपने हिस्से की जमीन पर बाउंड्री कराई थी, जिसे तोड़कर कब्जा किया जा रहा है.ओमप्रकाश ने एडीसीपी वरुणा जोन के यहां शिकायत की. एडीसीपी के आदेश पर शिवपुर पुलिस मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुटी है.

यूपी में AAP का चुनावी वादा- 10 लाख जॉब, 5 हजार बेरोजगारी भत्ता, महिलाओं को हर महीने 1000

ओमप्रकाश ने बताया कि माता भीख और जोगेंद्र ने धोखाधड़ी करके उनके हिस्से की 9135 वर्गफीट जमीन एक आदमी को बेच दी. इसी तरह से कैलाश ने 19162 वर्गफीट जमीन 5 लोगों को बेच दी. माता भीख और धर्मेंद्र ने ही फिर 1744 वर्गफीट जमीन एक अन्य व्यक्ति को बेच दी. इस तरह से इन लोगों ने जमीन का मालिक हुए बगैर उसे दूसरे को बेच दिया.अब कैलाश और उसका बेटा धर्मेंद्र हमारी बाउंड्री वॉल को तोड़ कर उसके अंदर की जमीन भी बेचने की फिराक में है. इस संबंध में शिवपुर थाना प्रभारी एसआर गौतम ने बताया कि डीसीपी वरुणा जोन के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर प्रकरण में आगे की कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें