कोरोना काल में 195 दिनों बाद खुले वाराणसी में चर्चों के दरवाजे,ऐसे हुई प्रार्थना

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Sep 2020, 4:30 PM IST
  • वाराणसी में 195 दिनों के बाद रविवार को सभी चर्चों में प्रार्थना सभा हुई. प्रार्थना सभा के दौरान कोविड-19 के गाइडलाइंस का पालन किया. कोरोना से बचाव के लिए प्रार्थना सभा को कई चरणों में किया जा रहा है. 
वाराणसी में लगभग 6 महीने बाद रविवार को सभी चर्चों में प्रार्थना सभा हुई.

वाराणसी. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बावजूद धीर-धीरे सब कुछ फिर से खोला जा रहा है. मंदिर, मॉल्स और चिड़ियाघर के बाद चर्च के गेट भी लोगों के लिए खुलने लगे हैं. करीब 6 महीने बाद रविवार को वाराणसी के सभी चर्चों में प्रार्थना सभा हुई. इस दौरान कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पूरी तरह से ध्यान रखा गया. कोरोना से बचाव के लिए प्रार्थना सभा को कई चरणों में किया जा रहा है.

वाराणसी के सभी चर्चों को कोरोना की वजह से बंद कर दिया गया था. लगभग 195 दिनों के बाद अनलॉक में मिली छूट से रविवार को सभी चर्चों में प्रार्थना सभा की गई. चर्च में प्रभु यीशु के गीत गूंजे और कोरोना की महामारी से निजात दिलाने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई. 6 महीने बाद चर्च में आने से लोग खुश थे. इस दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन को ध्यान में रखकर सभी चर्चों में पूजा, प्रार्थना और प्रवचन हुए.

BHU अस्पताल में लापारवाही की हद, एक और कोरोना मरीज गायब

आपको बता दें कि रविवार को कैंटोनमेंट महा गिरजाघर, लाल चर्च, तेलियाबाग, सिगरा और गिरजाघर समेत सभी चर्चों में सुबह से ही प्रार्थनाएं सभाएं शुरू हुई. चर्चों में कोरोना को देखते हुए कई पालियों में प्रार्थना सभा की गई. महा गिरजाघर में सुबह तीन चरणों में प्रार्थना सभा की गई. इसी तरह शाम को भी तीन चरणों में प्रार्थना सभा होगी ताकि चर्च में भीड़ न जुटे.

मुगलसराय थाने की वसूली लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल होने से हड़कंप, जांच के आदेश

वाराणसी में चर्च में प्रार्थना सभा के दौरान एक बार में 70 से 100 लोग ही प्रार्थना सभा में शामिल हो रहे थे. जिससे एक दूसरे से सोशल डिस्टेंसिंग रखी जा सके. प्रार्थना सभा में बिना मास्क के किसी को भी अनुमति नहीं दी जा रही थी. चर्च में प्रवेश से पहले हर किसी की थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइज किया जा रहा था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें