वाराणसी: अनलॉक-5 में आज खुलेंगे सिनेमा हॉल, कल छिछोरे और तानाजी फिल्म लगेगी

Smart News Team, Last updated: 15/10/2020 09:52 AM IST
  • अनलॉक-5 में वाराणसी के पीडीआर और जेएचवी मॉल में आज से पुरानी फिल्मों के टिकट मिलेंगे. शुक्रवार को छिछोरे, तानाजी फिल्म पीडीआर और जेएचवी मॉल में लगेगी. 
वाराणसी: अनलॉक-5 में आज खुलेंगे सिनेमा हॉल, कल छिछोरे और तानाजी फिल्म लगेगी.

वाराणसी. वाराणसी के लोगों का सिनेमा हॉल में फिल्म देखने का इंतजार आज खत्म हो गया. प्रदेश सरकार ने मल्टीप्लेक्स, सिनेमाघरों, थिएटर को फिर से खोलने के निर्देश जारी कर दिए हैं. वाराणसी के पीडीआर और जेएचवी मॉल में आज से पुरानी फिल्मों के टिकट मिलेंगे. इन सिनेमा हॉल में शुक्रवार को छिछोरे, तानाजी फिल्म लगेगी. इसके अलावा वाराणसी  में स्थित आईपी सिनेमा में अगले सफ्ताह से फिल्म शुरू होगी. 

बता दें कि प्रदेश सरकार द्वारा जारी एसओपी के अनुसार ही मल्टीप्लेक्स, सिनेमाघरों और थिएटरों को खोले जाएंगे. कोरोना काल में खोले जा रहे सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स और थिएटर में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन संचालकों को कड़ाई से करना होगा. अगर गाइडलाइंस का उल्लंघन होता है तो कोविड-19 महामारी कानून के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

वाराणसी : खेत में सो रहे किसान को पेट्रोल छिड़क कर जिंदा जलाया, हालत नाजुक

गाइडलाइंस के मुताबिक, सिनेमा हॉल में हर एक दर्शकों को मास्क लगाना जरुरी होगा. सिनेमाहाल में दशर्क एक सीट छोड़कर बैठेंगे. बैठने की क्षमता का कुल 50 प्रतिशत सीटों पर बुकिंग होगा. गाइडलाइंस के मुताबिक, सिनेमाहाल में खाने-पीने की व्यवस्था नहीं रहेगी. दर्शकों को पैकेटबंद फूड ही उपलब्ध कराया जाएगा. टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग की जाएगी, जिन जगहों पर ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था नहीं होगी, वहां टिकट विंडो के जरिए मिलेंगे. इस दौरान टिकट लेने वालों को एक दूसरे से छह फुट की दूरी रखनी होगी. हर शो के बाद पूरे सिनेमाहाल को सेनेटाइज किया जाएगा.

वाराणसी के लोहता स्टेशन पर दर्दनाक हादसा, ट्रेन से कटकर युवक की मौत

6 अक्टूबर को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी सलाह और सुझाव के बाद केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सिनेमाघरों के संचालन के लिए एसओपी जारी किया था. इसमें सिनेमाघरों को 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें