वाराणसी: हड़ताल पर बैठे बुनकरों को मिला कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का साथ

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Oct 2020, 11:08 PM IST
  • वाराणसी में बिजली फ्लैट रेट और सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ हड़ताल कर रहे बुनकरों से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बातचीत की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उन्होंने बुनकरों से कहा कि हम हर नाइंसाफी के खिलाफ खड़े हैं.
वाराणसी: हड़ताल पर बैठे बुनकरों को मिला कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का साथ

वाराणसी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बनारस में बिजली फ्लैट रेट और सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ हड़ताल कर रहे बुनकरों से बातचीत की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उन्होंने बुनकरों से कहा कि हर नाइंसाफी के खिलाफ कांग्रेस साथ खड़ी है.

गौरतलब है कि वाराणसी के बुनकर पिछले 15 अक्टूबर से हड़ताल पर हैं. उनकी हड़ताल से बनारस के साड़ी उद्योग को बड़ा झटका लगा है. करोड़ों रुपयों के ऑर्डर कैंसिल हो चुके हैं. लॉकडाउन के बाद त्योहारी और शादी के सीजन में कमाई की उम्मीद थी लेकिन बुनकरों की हड़ताल से कारोबारियों की उम्मीदों पर पानी फिर गया.

जेठ ने घर की बहू को बनाया हवस का शिकार, पति को बताया तो डाल दिया गले में फंदा

दरअसल बुनकर पिछले कई सालों से फ्लैट रेट पर बिजली का बिल दे रहे थे. कुछ समय पहले मीटर के आधार पर बिजली का बिल लेना शुरू कर दिया गया. सितंबर के पहले हफ्ते में फ्लैट रेट की मांग करते हुए बुनकर हड़ताल पर चले गए थे. उस दौरान भी प्रियंका और अखिलेश यादव ने उनका साथ दिया था.

बुनकर नेताओं ने बताया कि सितंबर में शुरू हुई हड़ताल के दौरान सरकार ने कहा था कि अगस्त तक का बिल फ्लैट रेट पर लिया जाएगा और आगे के लिए 15 दिन में कमेटी बनाकर नई योजना लाने का आश्वासन दिया गया लेकिन डेढ़ महीना बीतने के बाद भी कमेटी नहीं बनी और मीटर के आधार पर बुनकरों से बिल वसूला जाने लगा. बुनकरों ने एक बार फिर इसका विरोध किया और 15 अक्टूबर से हड़ताल पर चले गए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें