वाराणसी: काशी विद्यापीठ के छात्रसंघ चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत,ABVP का सफाया

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Feb 2021, 9:08 AM IST
  • वाराणसी में स्थित महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में हुए छात्रसंघ चुनाव में आरएसएस के छात्र संगठन एबीवीपी को एक भी सीट हासिल नही हो सकी. कांग्रेस से जुड़े हुए छात्र संगठन NSUI ने 8 में से 6 सीटों को हासिल कर चुनाव में जीत दर्ज कराई.
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में 25 फरवरी को छात्र संघ चुनाव होंगे

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में हुए छात्रसंघ चुनाव में ABVP को मुंह की खानी पड़ी है. छात्रसंघ चुनाव में आरएसएस के छात्र संगठन एबीवीपी को एक भी सीट हासिल नही हो सकी. कांग्रेस से जुड़े हुए छात्र संगठन NSUI ने 8 में से 6 सीटों को हासिल कर चुनाव में जीत दर्ज कराई. काशी विद्यापीठ में हुए इस छात्रसंघ चुनाव में उपाध्यक्ष, महामंत्री समेत कई प्रतिनिधि पद शामिल हैं.

छात्रसंघ चुनाव के परिणाम आने के बाद अध्यक्ष पद पर सपा के विमलेश यादव ने जीत हासिल की. वहीं पुस्तकालय मंत्री के पद पर निर्दलीय उम्मीदवार आशीष गोस्वामी ने जीत दर्ज कराई. उपाध्यक्ष के पद एनएसयूआई के संदीप पाल ने और महामंत्री के पद पर प्रफुल्ल पांडेय ने जीत दर्ज कराई. छात्रसंघ चुनाव में संदीप 1269 वोटों से विजयी घोषित हुए जबकि प्रफुल्ल 801 मतों से विजेता रहे.

PUBG के चक्कर में 12वीं के छात्र से दिल लगा बैठी विवाहिता, हिमाचल से पहुंची UP

बताते चलें कि बीते मंगलवार छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग हुई थी और नतीजे 25 फरवरी की शाम के घोषित हुए. चुनाव परिणाम घोषित होने पर NSUI पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रभावरी अविनाश यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में एनएसयूआई की जीत छात्रों के भीतर रोजगार और शिक्षा की खराब गुणवत्ता पर गुस्से का इजहार है.

काशी विद्यापीठ में आज छात्र संघ के चुनाव, शाम तक परिणाम आने की उम्मीद

अविनाश यादव ने आगे कहा कि छात्रों ने एबीवीपी की गुंडागर्दी को नकार कर हमारा साथ दिया है।.अब हम उनकी आवाज को और मजबूत करेंगे. उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में हम सभी पदों पर जीत दर्ज करेंगे. चुनाव परिणाम से उत्साहित यूपी कांग्रेस ने ट्वीट कर इसे बड़ी जीत करार दिया है. गौरतलब है कि लंबे समय से वाराणसी भाजपा और संघ का गढ़ रहा है. छात्रसंघ चुनाव में कांग्रेस को मिली सफलता को अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से जाना जाएगा अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम

काशी विद्यापीठ में हुए छात्रसंघ चुनाव में चार बड़े पदों पर अध्यक्ष पद के लिए आलोक रंजन, शशि शेखर सिंह, विमलेश यादव उम्मीदवार थे.उपाध्यक्ष के पद पर संदीप पाल, संजय कुमार यादव, शशिधर जायसवाल, महामंत्री के पद पर अभय शक्ति सिंह, अमन भारद्वाज, प्रफुल्ल पांडेय और पुस्तकालय मंत्री के पद के लिए अंकित वर्मा, आशीष गोस्वामी उम्मीदवार थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें