वाराणसी: व्यापारियों पर कहर बरपा रहा कोरोना, सिगरा में सबसे ज्यादा मौतें

Smart News Team, Last updated: 10/08/2020 09:19 AM IST
  • वाराणसी में व्यापारियों पर सबसे ज्यादा कोरोन कहर बरपा रहा है. जनपद में कोरोना से अब तक 32 व्यवसाईयों व उनके संबंधियों की मौत हुई है. सिगरा क्षेत्र में अब तक कुल आठ लोगों की मौत हो हुई है.
एम्बुलेंस से कोरोना मरीज को हॉस्पिटल ले जाते स्वास्थ्यकर्मी

वाराणसी में व्यापारियों पर सबसे ज्यादा कोरोना कहर बरपा रहा है. जनपद में कोरोना से अब तक 32 व्यवसाईयों व उनके संबंधियों की मौत हुई है. जिला प्रशासन के तरफ से रविवार को इस संबंध में ब्यौरा जारी किया. कोरोना ने शहर के सबसे पॉश इलाके सिगरा में सबसे ज्यादा लोगों को अपना शिकार बनाया है. सिगरा क्षेत्र में अब तक कुल आठ लोगों की मौत हुई है.

जिला प्रशासन के अनुसार कोरोना से कुल मरने वालों में 63 फीसदी लोग आठ थाना क्षेत्रों के हैं. जिले में अब तक कोरोना से 81 लोगों की मौत हो चुकी है. व्यापारियों के बाद कोरोना से मरने वालों में सबसे ज्यादा 17 गृहणियाँ हैं. नौ निजी क्षेत्र के कर्मचारी, चार रिटायर कर्मचारी, तीन प्रवासी, तीन-तीन चिकित्सा व राजकीय कर्मी, दो पुलिसकर्मी व एक छात्र शामिल है.

थाना क्षेत्र में क्रम में आँकड़ो की बात करें तो सिगरा थाना क्षेत्र में आठ, कैंट, चौक और मंडुवाडीह थाना क्षेत्र में सात-सात, भेलूपुर और लंका क्षेत्र के छह-छह मरीजों की कोरोना से मौत हुई है. चेतगंज और कोतवाली में पांच-पांच लोगों की जान गई है. 85 फीसदी मौतें 60 साल से अधिक लोगों की हुई है. इनमें भी अधिकतर शुगर और हाई ब्लड प्रेशर के मरीज शामिल हैं.

कोरोना के चलते आदमपुर और शिवपुर में तीन-तीन, बड़ागांव, चोलापुर, दशाश्वमेध, जैतपुरा, लालपुर, लक्सा व रोहनिया में दो-दो लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा चौबेपुर, जंसा, मिर्जामुराद, फूलपुर और रामनगर में एक-एक लोग कोरोना का शिकार बन चुके हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें