वाराणसी: शाइन सिटी फर्जीवाड़ा आरोपी राजीव को क्राइम ब्रांच ने जयपुर से किया गिरफ्तार

Pallawi Kumari, Last updated: Sun, 17th Oct 2021, 9:54 AM IST
  • शाइन सिटी फर्जीवाड़ा मामले में आरोपी राजीव कुमार सिंह को क्राइम ब्रांच और चितईपुर व लंका पुलिस ने जयपुर से गिरफ्तार किया है. राजीव शाइन सिटी के सीएमडी राशिद नसीम के इंश्योरेंस कंपनी में मैनेजर था. राजीव को 2014 में शाइन सिटी इंफ़्राटेक कंपनी का वाराणसी हेड बनाया गया था.
शाइन सिटी फर्जावाड़ा मामले में वाराणसी हेड आरोपी राजीव को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

वाराणसी. प्लॉट व अन्य योजनाओं में निवेश के नाम पर लोगों से लाखों करोड़ों की ठगी करने वाले शाइन सिटी इंफ़्राटेक कंपनी के एक और शातिर आरोपी राजीव कुमार सिंह को कमिश्नरेट पुलिस ने गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच चितईपुर और लंका पुलिस ने राजीव को जयपुर के एक लग्जरी होटल से गिरफ्तार किया. राजीव शाइन सिटी कंपनी के सीएमडी राशिद नसीम के साथ काम कर चुका है. शुरू में राजीव लखनऊ में मैनेजर था. इसके बाद 2014 में उसे वाराणसी का हेड बनाया गया.

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि, राजीव कुमार सिंह ने 2011 में एजेंसी मैनेजर के तौर पर बिरला इंश्योरेंस कंपनी जॉइन की.इस दौरान उसकी मुलाकात राशिद नसीम से हुई. राशिद इस कंपनी में कॉरपोरेट एजेंट था. इसके बाद 2013 में राशिद नसीम और उसके भाई आसिफ नसीम शाइन सिटी इंफ्राटेक कंपनी बनाई तब राजीव को लखनऊ में मैनेजर बनाया गया.

इसके बाद 2014 में राजीव को वाराणसी का हेड बनाया गया. उस समय राशिद नसीम ने राजीव सिंह के नाम से राजातालाब खजुरी में जमीन का पावर ऑफ अटॉर्नी बनाया. कंपनी की तरफ से किसानों से जमीन राजीव ही खरीदता था. राजीव के विरुद्ध वाराणसी, लखनऊ और अन्य जगहों में काफी मुकदमे दर्ज हैं.

नकाब लगाकर चोरी करने वाले दो लोग को पुलिस ने चोरी के सामान के साथ किया गिरफ्तार

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि, राजेश कुमार सिंह बोलता बिहार के कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र के गौरा गांव का निवासी है. यहां सुसुवाही में वह मकान बनवा कर रहता था. राजीव की पत्नी बिहार के सासाराम में सरकारी स्कूल की शिक्षिका है.

ईओडब्ल्यू ने विवेचना के दौरान राजीव सिंह के विरुद्ध न्यायालय से गैर जमानती वारंट प्राप्त किया था. ईओडब्ल्यू से प्राप्त एनबीडब्ल्यू व हुकुम तहरीर के आधार पर राजीव और इसमें शामिल अन्य के लोगों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की गई. क्राइम ब्रांच वाराणसी और थाना चितईपुर व लंका पुलिस टीम ने राजीव सिंह को जयपुर के गुमान हेरिटेज होटल से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद उसे थाना बजाज नगर, जयपुर में दाखिल कर सड़क मार्ग से वाराणसी लाया जा रहा है. पूछताछ के बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

मासूम बच्ची को जंजीर से बांधकर दो दिनों तक करता रहा दुष्कर्म, ग्रामीणों ने आरोपी को पीट-पीटकर किया अधमरा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें