वाराणसी: कस्टम विभाग ने कोयला कारोबारी के ठिकानों पर की छापेमारी

Smart News Team, Last updated: 05/03/2021 10:09 AM IST
  • कोयला कारोबारी के ठिकानों पर लखनऊ व बनारस की 20 अफसरों की संयुक्त टीम छापेमारी कर रही है. छापेमारी के दौरान टीम को कई अहम दस्तावेज हाथ लगे है.
फाइल फोटो.

वाराणसी: कस्टम विभाग को एक बड़ी सफलता मिली है. कस्टम विभाग ने वाराणसी के बड़े कोयला कारोबारी के यहां छापेमारी कर करोड़ों की टैक्स चोरी पकड़ी है. बता दें जिले के सिगरा निवासी कोराबारी के ठिकानों पर देर रात तक कस्टम विभाग की कार्रवाई जारी रही.

आपको बता दें कि कोयला कारोबारी के ठिकानों पर लखनऊ व बनारस की 20 अफसरों की संयुक्त टीम छापेमारी कर रही है. जानकारी के मुताबिक छापेमारी के दौरान सामने निकल कर आया है कि कारोबारी ने नियमों के विरुद्ध जाकर विदेश से कोयला निर्यात किया है. वहीं 1 अप्रैल 2020 से अब तक कारोबारी ने 53 करोड़ का कोयला निर्यात किया है. और इसकी खरीद की कीमत 23 करोड़ थी. खरीद और निर्यात के बीच में 20 करोड़ का अंतर मिला है.

पेट्रोल डीजल 5 मार्च का रेट: लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, आगरा, प्रयागराज, मेरठ में नहीं बढ़े दाम

कस्टम विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक कारोबारी ने करीब 5 करोड़ रुपए का जीएसटी रिफंट भी लिया था, जिसे वसूला जाएगा. साथ करीब 2 करोड़ रुपए के निर्यात की योजना थी, जिस पर रोक लगा दी गई है. वहीं, इस छापेमारी पर कारोबारी का कहना है कि उसने सभी कारोबार वैध तरीके से किए हैं और इस संबंध में सभी कागजात कस्टम अधिकारियों को दिखाए हैं.

वाराणसी सर्राफा बाजार में सोना चांदी फिसली, आज का मंडी भाव

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें